मप्र विधानसभा में महिला दिवस के मौके पर महिला विधायक ने किया प्रश्नकाल का संचालन | Women MLA conducts question hour on women's Day in MP assembly

मप्र विधानसभा में महिला दिवस के मौके पर महिला विधायक ने किया प्रश्नकाल का संचालन

मप्र विधानसभा में महिला दिवस के मौके पर महिला विधायक ने किया प्रश्नकाल का संचालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 8, 2021/1:39 pm IST

भोपाल, छह मार्च (भाषा) अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के प्रति सम्मान के प्रतीक के रूप में मध्य प्रदेश विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल की कार्यवाही एक महिला स्पीकर द्वारा संचालित की गयी ।

सोमवार को सदन की बैठक शुरू होते ही महिला मार्शल के साथ विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम आसंदी तक पहुंचे।

संसदीय कार्य और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने समाज में महिलाओं के योगदान को याद करते हुए बताया कि उन्होंने एक महिला आरक्षक को सम्मानित करते हुए आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मान के रूप में उसे गृह मंत्री की कुर्सी पर बिठाया।

इसके बाद कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने आग्रह किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सरकार की नौकरियों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा करनी चाहिए। कुछ अन्य सदस्यों ने भी महिला दिवस के अवसर पर महिला विधायकों को बधाई दी।

बाद में अध्यक्ष गौतम ने सभी महिला विधायकों का नाम लिया और उन्हें अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी।

इसके बाद अध्यक्ष ने घोषणा की कि भीकनगांव से कांग्रेस की विधायक झूमा सोलंकी प्रश्नकाल के दौरान सदन संचालित करेंगी । इसके बाद सोलंकी ने स्पीकर की कुर्सी पर बैठकर प्रश्नकाल के दौरान सदन की कार्यवाही संचालित की ।

भाषा दिमो अर्पणा रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)