रूस में गैस विस्फोट से ढही 12 मंजिली इमारत, 4 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा की तलाश | A 12-storey building collapsed in a gas explosion in Russia

रूस में गैस विस्फोट से ढही 12 मंजिली इमारत, 4 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा की तलाश

रूस में गैस विस्फोट से ढही 12 मंजिली इमारत, 4 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा की तलाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : January 1, 2019/7:52 am IST

मास्को। रूस के माग्नीतोगोस्र्क शहर के एक इमारत में हुए गैस विस्फोट से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए हैं। वहीं 70 से ज्यादा लोगों की तलाश की जा रही है। मास्को से 1700 किलोमीटर स्थित इस औद्योगिक शहर में विस्फोट रात करीब एक बजे हुआ। विस्फोट के कारण 12 मंजिला इमारत का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया।

बताया जा रहा है कि नए साल की शाम को हुए इस हादसे ने माइनस 18 सेल्सियस के तापमान में कई लोगों को घर से बेघर कर दिया। चेल्याबिंस्क क्षेत्र के गवर्नर बोरिस डबरोव्स्की ने एक बयान में कहा कि तीन लोग मलबे से जिंदा निकाले गए हैं और 4 लोग मृत पाए गए हैं। अभी तक 79 लोग लापता हैं, पुलिस उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें : नए साल में आबाद रहे पार्क और पर्यटन स्थल, तीरथगढ़ पसंदीदा डेस्टिनी, मंदिरों में भी तांता 

हालात को देखते हुए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आपात स्थिति मंत्री येवगेनी ज़िनिचव और स्वास्थ्य मंत्री वेरोनिका स्कोवर्त्सोवा को बचाव अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी के लिए पहुंचने का आदेश दिया है। इस इलाके में लगभग 1,100 लोग रहते हैं। बताया गया कि कि इमारत के प्रभावित हिस्से में कुल 110 लोग रहते हैं। उनमें से 16 को निकाल लिया गया है और विस्फोट के समय अन्य 15 लोग घर नहीं थे।