लुधियाना में दिनदहाड़े RSS नेता की गोली मारकर हत्या

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 Oct 2017 02:04 PM, Updated On 17 Oct 2017 02:04 PM

पंजाब: लुधियाना में RSS नेता रवींद्र गोसाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना मंगलवार सुबह की है जब रवींद्र गोसाई शाखा से लौट रहे थे. इस दरम्यान दो बाइक सवारों ने कैलाश नगर के पास उनपर ताबडतोड़ फायरिंग कर दी.

वे शाखा से अपने घर जा रहे थे. पुलिस का कहना है कि रविंद्र को काफी करीब से गोली मारी गई है.हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.  गोसाईं संघ के प्रचारक थे. वे लुधियाना में संघ का कार्य देख रहे थे. उल्लेखनीय है कि पिछले साल एक अन्य वरिष्ठ संघ के नेता की पंजाब में ही हत्या कर दी गई थी.

जालंधर सिटी में काफी व्यस्त इलाके में ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को बाइक सवार दो युवा लोगों ने गोली मार दी थी. पुलिस अभी तक इन हत्यारों का पता नहीं लगा पाई है. 

घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी और तलाश अभियान चला रही है। हमलावरों की तस्‍वीर पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए है और पुलिस को इसका फुटेज मिल गया है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा।

रविंदर गोसाई के परिवार का कहना है उनका जमीन विवाद चल रहा था और इसी वजह से उनकी हत्‍या की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया। हत्‍या के कारणों पर पुलिस कुछ नहीं बोल रही है। एडीसीपी और एसपी सहित अन्‍य पुलिस अधिकारी भी घटना की सूचना के बाद पहुंच गए।

रविंदर गोसाई आरएसएस की मोहन शाखा के मुख्य प्रशिक्षक थे। वह सुबह आरएसएस की शाखा से आने के बाद कैलाशनगर रोड स्थित अपने घर के गेट पर खड़े थे। उसी समय बाइक पर दो लोग आए अौर उन पर दनादन गोलियां चला दीं। इससे रविंदर गोसाई जमीन पर गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हाे गई। गोलियों की आवाज सुनकर परिवार और अासपास के लोग दौड़े। वे जब तक उन्‍हें संभालते उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया।

जांच में पुलिस को हमलावरों के बारे में बड़ा सुराग हाथ लगा है। पुलिस को सीसीटीवी में आरोपियों की तस्‍वीर मिली है। इसमें आरोपी साफ नजर हा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है और हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा। पुलिस रबिंद्र गोसाई के परिवार और अासपास के लोगाें से पूछताछ कर रही है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : A day-long RSS leader shot dead in Ludhiana

जरूर देखिये