केंद्र सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल से जुड़े तीन महत्वपूर्ण दस्तावेजों को माना सबूत | A major setback to the Central Government, Supreme Court considered three important documents

केंद्र सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल से जुड़े तीन महत्वपूर्ण दस्तावेजों को माना सबूत

केंद्र सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल से जुड़े तीन महत्वपूर्ण दस्तावेजों को माना सबूत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 10, 2019/8:32 am IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने लगाई गई पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए राफेल डील से जुड़े तीन महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सबूत के तौर पर स्वीकार करने की अनुमति दे दी है।

ये भी पढ़ें:इलेक्शन कमीशन ने घोषित किए मध्यप्रदेश के नए स्टेट आइकॉन, गोविन्द नामदेव के 

बता दें कि, केंद्र सरकार पहले याचिका में शामिल सभी दस्तावेजों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताकर सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रस्तुत करने एवं सार्वजनिक करने का विरोध कर रही थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें:91 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, जम्मू -कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि राफेल डील से जुड़ी पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई का सवाल जहां तक है, तो इस पर बाद में सुनवाई की जाएगी। इसके साथ ही कहा कि, सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई पहले ही पूरी कर चुका था। हलांकि सुप्रीम कोर्ट इन दस्तावेजों के आधार पर पुनर्विचार याचिका पर आगे की सुनवाई करेगा।