91 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, जम्मू -कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा | First phase of polling for 91 Lok Sabha seats on 11th April, increased security in Jammu and Kashmir

91 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, जम्मू -कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा

91 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, जम्मू -कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 10, 2019/6:30 am IST

नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान 18 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की सीटों पर होना है। जिसके तहत पहले चरण के मतदान में छत्तीसगढ़ की एक सीट के साथ ही साथ पश्चिम बंगाल की दो ,उत्तरप्रदेश की आठ ,मिजोरम की एक , नागालैंड की एक ,लक्षद्वीप की एक,अंडमान-निकोबार की एक,मणिपुर की एक ,त्रिपुरा की एक ,मेघालय की दो ,सिक्किम की एक ,बिहार की चार ,असम की पांच ,उत्तराखंड की पांच ,अरुणाचल प्रदेश की दो ,महाराष्ट्र की सात ,तेलंगाना की सत्रा ,आँध्रप्रदेश की पच्चीस सीटों के साथ ही साथ जम्मू -कश्मीर की दो सीटों के लिए मतदान होने है।
ये भी पढ़ें –चारा घोटाले के आरोपी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव में 91 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। जिसकी तैयारी चुनाव आयोग ने कर ली है। बता दें कि चरण के मतदान वाली 91 सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरु होगा। इनमें से कुछ सीटों पर शाम चार बजे तक, कुछ पर पांच बजे तक और कुछ सीटों पर छह बजे तक मतदान होगा।वहीं दूसरे से सातवें चरण तक के मतदान 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को होंगे। वहीं 17वीं लोकसभा के लिए मतगणना 23 मई को होगी।

 
Flowers