8 प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के कुल 644 आतंकियों ने सरेंडर किया, 177 हथियार और गोला बारूद जमा किए गए | A total of 644 terrorists from 8 banned terrorist organizations surrendered

8 प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के कुल 644 आतंकियों ने सरेंडर किया, 177 हथियार और गोला बारूद जमा किए गए

8 प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के कुल 644 आतंकियों ने सरेंडर किया, 177 हथियार और गोला बारूद जमा किए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 23, 2020/8:23 am IST

गुवाहाटी, असम। राज्य पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सीएम सर्बानंद सोनोवाल की उपस्थिति में आठ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के कुल 644 आतंकियों ने 177 हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया है।

पढ़ें- पैन और आधार को लिंक करने को अब आई ये खबर, गुजरात HC ने कहा- रद्द नहीं होगा PA

आत्मसमर्पित आतंकी उल्फा (आइ), एनडीएफबी, आरएनएलएफ, केएलओ, सीपीआइ (माओवादी), एनएसएलए, एडीएफ और एनएलएफबी के सदस्य हैं। सरेंडर्ड आतंकियों के पास से एके- 47 और एके-56 जैसे कई हथियार जमा हुए हैं।

पढ़ें- केंद्रीय ​मंत्री संजीव बालियान का बड़ा बयान, कहा- JNU-जामिया में सब…

बता दें कि इससे पहले आठ दिसंबर से पिछले तीन सप्ताह के दौरान असम में 240 से अधिक आतंकवादियों ने समर्पण किया। आईजी के मुताबिक आतंकवादी पिछले एक दशक से दक्षिणी असम, मिजोरम और उत्तरी त्रिपुरा में अपहरण सहित हिंसक और आपराधिक गतिविधियों में शामिल अंजाम देते रहे थे।

पढ़ें- निर्भया के दोषियों को माफ करने की नसीहत पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- …

अफसरों की माने तो विभिन्न चरणों में 242 स्थानीय आदिवासी उग्रवादियों ने 8 दिसंबर से दक्षिणी असम में करगंज और हैलाकांडी जिलों में असम राइफल्स और असम पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। अलग-अलग संगठनों से संबंधित इन उग्रवादियों ने 150 विभिन्न प्रकार के बंदूक और भारी मात्रा में गोला-बारूद जमा किया।

पढ़ें- मिशन गगनयान के लिए अंतरिक्ष की उड़ान के लिए तैयार है ये ‘महिला’ व्य…

 छुड़ा लिए गए अगवा कारोबारी