पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए 75.93 प्रतिशत हुआ मतदान, कुछ जगहों पर हुई हिंसक घटनाएं | According to the Election Commission, the fourth phase of the West Bengal assembly elections has witnessed 75.93% polling till 5:24 pm.

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए 75.93 प्रतिशत हुआ मतदान, कुछ जगहों पर हुई हिंसक घटनाएं

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए 75.93 प्रतिशत हुआ मतदान, कुछ जगहों पर हुई हिंसक घटनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 10, 2021/2:38 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान किया गया। मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसक घटनाओं की भी खबरें सामने आई। अंतत: देर शाम तक मतदान संपन्न कराया गया। निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण के मतदान का आंकड़ा जारी किया है। जारी आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में शाम 5:24 बजे तक 75.93% मतदान हुए हैं।

Read More: CM भूपेश बघेल ने कहा- मुश्किल समय में अफवाहों और अफवाह मास्टरों से बचें, राज्य सरकार कर रही सभी वैक्सीन का प्रयोग 

वहीं, मतदान के दौरान हुगली इलाके में स्थानीय लोगों ने भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले को लेकर लॉकेट चटर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बंगाल की एक बेटी दूसरे पर हमला कर रही है। अगर मैंने खुद अपनी कार का शीशा तोड़ा तो बाकी दो प्रेस वाहनों को किसने तोड़ा? आप सभी (मीडिया) वहां मौजूद थे। क्या खुद अपने वाहनों को तोड़ दिया?

Read More: छत्तीसगढ़: अब शादी और अंत्येष्टि में सिर्फ इतने लोग हो सकेंगे शामिल, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

दूसरी ओर कूच बिहार के सीतलकूची में केंद्रीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में शनिवार को चार लोगों के मारे जाने की घटना के मद्देनजर ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। बनर्जी ने उत्तर 24 परगना के बादुड़िया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह रैलियां करने के बाद कूच बिहार रवाना होंगी और उस स्थल का दौरा करेंगी, जहां विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने मतदान के दौरान गोलीबारी की। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी ने कहा, ‘‘शाह को इस नीच, नृशंस एवं अप्रत्याशित घटना की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।’’ उन्होंने लोगों से शांत रहने की अपील की।

Read More: कोरोना काल में भी रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था डांस बार, पुलिस ने ठुमके लगा रही चार युवतियों सहित पांच को किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ ने कथित तौर पर गोलीबारी की, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की ‘‘राइफल छीनने की कोशिश कीं।’’ बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस घटना के विरोध में रविवार को पूरे राज्य में रैलियां करेगी और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपराह्न दो से अपराह्न चार बजे तक काले बैज पहनकर शांतिपूर्वक विरोध- प्रदर्शन करने को कहा।

Read More: कोरोना से मरने वाले 90 फीसदी मरीज लगवा चुके थे रेमडेसिविर इंजेक्शन, स्वास्थ विभाग के प्रमुख सचिव का बयान

 
Flowers