CISF की भर्ती में 32 मुन्नाभाइयों को ट्रेनिंग देने वाला आरोपी गिरफ्तार, ये है पूरा मामला | Accused of training 32 Munnabhaiis in CISF recruitment arrested, this is the whole case

CISF की भर्ती में 32 मुन्नाभाइयों को ट्रेनिंग देने वाला आरोपी गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

CISF की भर्ती में 32 मुन्नाभाइयों को ट्रेनिंग देने वाला आरोपी गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 26, 2019/4:04 am IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में CISF की भर्ती में पकड़े गए 32 मुन्नाभाइयों के मामले पर अभ्यर्थियों को फिजिकल ट्रेनिंग देने वाले आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी लिखित परीक्षा में शामिल किए गए मुन्नाभाई गिरोह से जुड़ा है।

ये भी पढ़ें: पी चिदंबरम की CBI रिमांड खत्म, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

बता दे कि CISF की भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थियों की जगह दूसरे लोगों ने लिखित परीक्षा दी, लेकिन फिजिकल टेस्ट के दौरान सभी फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए। लिहाजा अब इन अभ्यार्थियों को ट्रेनिंग देने वाला आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। अब मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: जी-7 सम्मेलन: पीएम मोदी की आज डोनाल्ड ट्रंप से होगी मुलाकात, कश्मीर को लेकर 

बता दें कि SSC के माध्यम से CSIF में भर्ती के लिए फरवरी और मार्च 2019 में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें 32 ऐसे परीक्षार्थियों का चयन कर लिया गया, जिनकी जगह किसी दूसरे ने लिखित परीक्षा दी थी। इसके बाद फिजिकल टेस्ट के दौरान 32 लोग पकड़े गए।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WMSH7PLQ2Ms” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>