बच्ची को सिगरेट से दागने वाला आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, डीजीपी बोले- अक्षम्य है इस प्रकार की घटना | Accused policeman dismissed who burning a child with a cigarette

बच्ची को सिगरेट से दागने वाला आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, डीजीपी बोले- अक्षम्य है इस प्रकार की घटना

बच्ची को सिगरेट से दागने वाला आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, डीजीपी बोले- अक्षम्य है इस प्रकार की घटना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 31, 2020/8:58 am IST

बालोद, छत्तीसगढ़। बालोद जिले के सिवनी में बच्ची को सिगरेट से दागने की घटना सामने आने पर डीजीपी डीएम अवस्थी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: क्वींस क्लब मामले में CM भूपेश बघेल बोले- जहां …

डीजीपी ने कहा है कि पुलिसकर्मियों के इस प्रकार का कृत्य अक्षम्य है। ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की पुलिस विभाग में कोई जगह नहीं है। डीएम अवस्थी ने आरोपी पुलिसकर्मी को सेवा से अलग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं, साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें- भाजपा-जेसीसीजे गठजोड़ से साफ हो गया कि ‘जोगी कांग्रेस’ बीजेपी की ‘ब…

बता दें बालोद में पदस्थ आरक्षक अविनाश राय ने एक डेढ़ साल की मासूम को 50 बार सिगरेट से दाग दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी मकान मालिक से उधार के पैसे वसूलने गया था।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ पर निर्वाचन आयोग की कार्रवाई को सांसद विवेक तन्खा ने बताया अलोकतांत्रिक

आरक्षक अविनाश राय नशे में धुत था, इस दौरान उसने डेढ़ साल की मासूम को कई बार सिगरेट से दागा। मासूम बच्ची की मां ने पुलिस थाना बालोद में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरक्षक अविनाश राय का हाल ही में बालोद से दुर्ग रक्षित केंद्र ट्रांसफर हुआ है। आरक्षक ग्राम सिवनी में किराए के मकान में रह रहा था ।

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा रद्द किया, पूर्व सीएम बोले

मामले में संज्ञान लेते हुए छत्तीसगढ़ के डीजीपी डी एम अवस्थी ने आरोपी आरक्षक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। IBC 24 से बात करते हुए डीजीपी डी एम अवस्थी ने इस मामले में आरोपी आरक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी।