आधारकार्ड बनाने में ज्यादा पैसा वसूल रहे संचालकों पर कार्रवाई, दो संचालकों की आईडी बंद, कलेक्टर ने लगाई फटकार | Action on operators charging more money in forming Aadhar card

आधारकार्ड बनाने में ज्यादा पैसा वसूल रहे संचालकों पर कार्रवाई, दो संचालकों की आईडी बंद, कलेक्टर ने लगाई फटकार

आधारकार्ड बनाने में ज्यादा पैसा वसूल रहे संचालकों पर कार्रवाई, दो संचालकों की आईडी बंद, कलेक्टर ने लगाई फटकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 20, 2019/4:03 am IST

बलरामपुर। आधार कार्ड के नाम पर ज्यादा पैसे लेने वाले संचालकों को कलेक्टर ने जमकर फटकार लगाई है। इसके साथ ही दो संचालकों की आईडी को बंद कर दिया गया है और कलेक्टर ने आधार कार्ड निशुल्क बनाए जाने के निर्देश दिए हैं।

read more: मप्र विधानसभा का बजट सत्र : आज होगी अनुदान मांगों पर चर्चा, इन मुद्दों पर आएगा ध्यान आकर्षण

बता दें कि आईबीसी 24 की खबर का बड़ा असर देखने को ​मिला है। आईबीसी 24 ने आधार कार्ड के नाम पर लोगों से ज्यादा पैसे लेने की खबर को प्रमुखता से दिखाई थी ​जिसके बाद प्रशासन ने इस पर कार्रवाई करते हुए दो संचा​लकों की आईडी बंद करा दिया है। उसके साथ ही संचालकों को हिदायत दी गई है शिकायत पाए जाने पर एफआईआर भी कराया जाएगा।

read more: मोर चुराने पर भीड़ ने आरोपी को पीटा, इलाज के दौरान मौत

गौरतलब है कि इन दिनों पूरे प्रदेश में नए राशनकार्ड बनाए जाने का काम चल रहा है, इसके लिए आधारकार्ड जरूरी है ऐसे में आधारकार्ड बनाने वाले ग्राहक सेवा केंद्रों में लोगों की जमकर भीड़ देखी जा रही है। इसी बहाने आईडी संचालकों की चांदी है वे ग्रामीणों से मनमाना पैसा वसूल रहे हैंं।

read more: स्नेचिंग : महिला के गले से मंगलसूत्र ले उड़े बाइक सवार, सीसीटीवी मे कैद हुई घटना

ऐसे ही मामलों की शिकायत कलेक्टर से की गई थी जिस पर बड़ा एक्शन हुआ था। अपना सामाजिक सरोकार मानते हुए आईबीसी 24 ने इन खबरों को प्रमुखता से प्रसारित किया था।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/B9o5qYo4Kj8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers