PET, PPHT, PPT और PMCA की परीक्षाएं रद्द, शैक्षणिक योग्यता और प्राप्तांक के आधार पर मिलेगी प्रवेश | Admission will be given on the basis of cancellation of PET, PPHT

PET, PPHT, PPT और PMCA की परीक्षाएं रद्द, शैक्षणिक योग्यता और प्राप्तांक के आधार पर मिलेगी प्रवेश

PET, PPHT, PPT और PMCA की परीक्षाएं रद्द, शैक्षणिक योग्यता और प्राप्तांक के आधार पर मिलेगी प्रवेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 26, 2020/8:52 am IST

रायपुर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए तकनीकी पाठ्यक्रमों, बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग, बैचलर ऑफ फॉर्मेसी/डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग एवं मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश की कार्यवाही।

vayamap (2) by Abhishek Mishra on Scribd

 

पढ़ें- लॉकडाउन में उड़ान नहीं भरने के कारण बोइंग विमानों के इंजन फेल होने …

व्यापम के जरिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षाएं PET, PPHT, PPT एवं PMCA के स्थान पर उक्त तकनीकी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश की पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक आर्हता के अनुसार परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति दे दी है।

पढ़ें- भारत और अमेरिका से तनातनी के बीच 90 परमाणु वैज्ञानिकों ने छोड़ा चीन…

अन्य राज्यों के विद्यार्थियों के लिए बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग एवं मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश की कार्यवाही, नेशनल टेस्टिंग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा JEE Mains तथा राष्ट्रीय प्रौग्योगिकी संस्था द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा NIMCET की जगह पर तकनीकी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश की पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने के आदेश दिए गए हैं।

पढ़ें- पूर्व पीसीसी चीफ ने सिंधिया की फोटो शेयर कर नागपंचमी की दी बधाई

प्रवेश की कार्यवाही, ऑनलाइन काउंसिलिंग के तहत करने के निर्देश दिए गए है। ऑनलाइन काउंसिलिंग के संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश तकनीकी शिक्षा संचालनालय की ओर से जारी किए जाएंगे।

 
Flowers