खुद सीट बेल्ट भूले सचिन, महिला को दी हेलमेट पहनने की सलाह  | Advice to wear a helmet given to Sachin

खुद सीट बेल्ट भूले सचिन, महिला को दी हेलमेट पहनने की सलाह 

खुद सीट बेल्ट भूले सचिन, महिला को दी हेलमेट पहनने की सलाह 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 4, 2017/11:35 am IST

 

क्रिकेट के मैदान में अपने खेल से हमेशा दर्शकों को आकर्षित करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मैदान के बाहर अपने कुछ अच्छे कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं। दरसअल इन दिनों रोड सेफ्टी पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- घर पर मन बहलाएगा अब रोबोट डॉग

जिसमें वे मोटरसाइकिल चलाने वाले के साथ पीछे बैठी महिला को हेलमेट पहनने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इस दौरान वे खुद ही सीट बेल्ट भूले पहनना भूल गए थे, हालांकि सचिन गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे थे, मगर ट्रैफिक रूल्स के अनुसार गाड़ी की पिछली सीट पर भी “सीट बेल्ट” लगाना अनिवार्य है।

 

 

यह वीडियो सचिन ने अपने ट्वीटर पर पोस्ट किया है. उन्होंने अपने संदेश में HelmetDaalo2.0 #RoadSafety हैशटैग के इस्तेमाल किया है। इस दौरान  तेंदुलकर ने अपनी कार रोककर मोटरसाइकिल पर सवार महिला से कहा-  पीछे बैठकर भी हेलमेट पहनो. सिर्फ बाइक चलाने वाले को ही हेलमेट क्यों पहनना चाहिए? आपको भी हेलमेट पहनना चाहिए. आप भी घायल हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें- विद्या बालन ने की बेली डांसिंग!

पहले भी कई बार सचिन रोड सेफ्टी को लेकर लोगों को जागरुक करते रहे हैं और इसको लेकर गंभीर दिखे हैं। पीछले दिनों एक वीडयो में वे बाइक सवार दो फैंस को डांटते दिखे थे. सचिन कार में बैठे थे और बाइक सवार कार की खिड़की के पास उनकी तस्वीरें ले रहे थे. सचिन ने उस दौरान फैंस से कहा था कि वे – प्रॉमिस करें कि नेक्स्ट टाइम हेलमेट डालोगे. दरअसल उस समय दोनों लड़कों ने हेलमेट नहीं पहना था.

देखें ये वीडियो :-

 

ये भी पढ़ें- गौरव अरोड़ा बन गए गौरी

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers