बिहार, मध्यप्रदेश और यूपी के बाद गुजरात में भी जनता को भाजपा पर भरोसा.. रुझानों में बनाए हुए हैं बढ़त | After Bihar, Madhya Pradesh and UP, BJP also leads in Gujarat

बिहार, मध्यप्रदेश और यूपी के बाद गुजरात में भी जनता को भाजपा पर भरोसा.. रुझानों में बनाए हुए हैं बढ़त

बिहार, मध्यप्रदेश और यूपी के बाद गुजरात में भी जनता को भाजपा पर भरोसा.. रुझानों में बनाए हुए हैं बढ़त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 10, 2020/7:54 am IST

नई दिल्ली। गुजरात में सभी 8 विधानसभा सीटों पर अभी तक के उपचुनाव रुझानों के अनुसार भाजपा की बढ़त को देखते हुए, भाजपा कार्यकर्ताओं में  जश्न का माहौल है। 

पढ़ें- बिहार का रण, रुझानों में बीजेपी को बहुमत, देखिए काउंटिंग का ताजा अपडेट

पढ़ें- सुरखी में रोकी गई मतगणना, EVM के कंट्रोल यूनिट के नंबर में अंतर की शिकायत

वहीं उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों में चार राउंड की काउंटिंग के बाद भाजपा पांच सीट पर आगे चल रही हैं। ये सीटें हैं उन्नाव की बांगरमऊ, फिरोजाबाद की टूंडला सुरक्षित, बुलंदशहर की बुलंदशहर सदर, देवरिया की देवरिया सदर तथा कानपुर शहर की घाटमपुर सुरक्षित सीट। नौगावां सादात में सपा के जावेद आब्दी तथा मल्हनी में निर्दलीय धनंजय सिंह बढ़त पर हैं।

पढ़ें- रुझानों में बीजेपी की जीत के बाद सीएम ने प्रदेश अध्…

इन नतीजों से यूपी की मौजूदा सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन यदि भाजपा विजयी होती है तो यह संदेश जरूर जाएगा कि लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज से खुश हैं। वहीं विपक्ष यदि बेहतर प्रदर्शन करता है तो उसे सरकार पर सवाल उठाने का मौका मिल जाएगा।

पढ़ें- MP का सत्ता संग्राम, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र …

वैसे एग्जिट पोल में 7 से पांच से छह सीट पर भाजपा की जीत का अनुमान लगाया गया है। समाजवादी पार्टी को एक या दो सीट मिल सकती है। देखना यह है कि बसपा और कांग्रेस खाता खोल पाते हैं या नहीं?