कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा, अ​ब खेती होगी लाभ का धंधा, असंभव को संभव बनाने का नाम है पीएम मोदी | Agriculture Minister Kamal Patel said, now agriculture will be a profitable business, PM Modi is the name of making the impossible possible

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा, अ​ब खेती होगी लाभ का धंधा, असंभव को संभव बनाने का नाम है पीएम मोदी

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा, अ​ब खेती होगी लाभ का धंधा, असंभव को संभव बनाने का नाम है पीएम मोदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : September 21, 2020/11:48 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज पीसी के माध्यम से अपनी बात रखी, उन्होने कृषि विधेयक पर बोलते हुए कहा कि अब तक गांवों में प्रॉपर्टी की वैल्यू नहीं थी, उसे केवल खेती किसानी करने पर मजबूर कर दिया गया था। वो कोई दूसरा काम नहीं कर सकता था, कांग्रेस ने 50 साल महात्मा गांधी के नाम पर राजनीति की, लेकिन हम जो कहते वो करते हैं, गांधी जी के विचारों को आगे बढ़ाया, हम सही मायनों में गांधीवादी हैं।

ये भी पढ़ें:लापरवाही की हदें पार! कोरोना मरीज के शव को चूहों ने कुतरा, उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत पर ​मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

बता दें कि प्रदेश भाजपा कार्यालय में हो रही पत्रकारवार्ता में उन्होने यह बातें कही, उन्होने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने खेती को लाभ का धंधा बनाने की योजना बनाई है, देश 1947 में आजाद हुआ था, लेकिन गांवों को पीएम मोदी ने 24 अप्रैल 2020 को आजाद कराया। कृषि मंत्री ने कहा कि असंभव को संभव बनाने का नाम पीएम मोदी है। अब गाँव में किसान खेती के साथ व्यापार उद्योग लगा पाएंगे।

ये भी पढ़ें: राजधानी में आज रात 9 बजे से टोटल लॉकडाउन, आई कार्ड …

उन्होने कहा कि पीएम मोदी 1 लाख करोड़ के पैकेज से किसानों को मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं, देश में 2 नए विधेयक कृषि सुधार में बेहद महत्वपूर्ण साबित होंगे, मप्र में 75% किसान छोटे, सीमांत और लघु किसान हैं। पीएम मोदी ने किसानों औऱ ग्राहकों को बिचौलियों से मुक्ति दिलाई है। अब ग्राहक सीधे किसानों से खरीददारी कर सकेंगे। पहले जो व्यवस्था थी वो रहेगी, लेकिन अब अतिरिक्त सुविधा किसानों को दी जायेगी। हम चाहते हैं कि केवल अडानी अम्बानी नहीं दूसरे उद्योगपति खेती में निवेश करें। पंडित नेहरू की गलतियों को हम ठीक कर रहे हैं, उन्होने खेती को आगे नहीं बढ़ाया।

ये भी पढ़ें:विधानसभा में मध्यप्रदेश विनियाेग विधेयक 2020 और अनु…

कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि जिन किसानों के खाते में राशि 4 रूपये आई है उन किसानों के साथ धोखा हुआ हैं, हम जांच करवा रहे हैं बीमा कंपनी की गलती से ये सब हुआ है, हम एक नियम बना रहे हैं, 2 हज़ार रुपये से कम किसी के खाते में नहीं आएंगे।