दिल्ली के टर्मिनल-3 से टेक ऑफ करेंगे विमान, फ्लाइट संचालन की तैयारी पूरी | Aircraft to take off from Delhi's Terminal-3, preparations for flight operations completed

दिल्ली के टर्मिनल-3 से टेक ऑफ करेंगे विमान, फ्लाइट संचालन की तैयारी पूरी

दिल्ली के टर्मिनल-3 से टेक ऑफ करेंगे विमान, फ्लाइट संचालन की तैयारी पूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 24, 2020/11:13 am IST

नई दिल्ली। देश में 25 मई से कॉमर्शियल और घरेलू उड़ान शुरू होने वाले है। दिल्ली एयरपोर्ट के टी-3 से पहली घरेलू कमर्शियल फ्लाइट टेक ऑफ करेंगी। यह इंडिगो एयरलांइस की फ्लाइट होगी, जो कोलकाता जाएगी।

पढ़ें- EPFO के कर्मचारियों ने प्रवासी मजदूरों में बांटी राहत सामग्री, कर्मचारियों की..

टर्मिनल-3 में ऐसी रहेगी व्यवस्था

दिल्ली एयरपोर्ट के टमिनल-3 के अंदर ताजी हवा आती रहे, इसके लिए यहां हेपा फिल्टर और एयर हैंडलिंग यूनिट लगाई गई हैं जो हर 10 मिनट में टर्मिनल के अंदर साफ हवा लाएगी। टी-3 में प्रवेश करने से लेकर हवाईजहाज में बैठने तक हर कदम पर सैनिटाइजेशन के इंतजाम किए गए हैं।

पढ़ें- EMI चुकाने के लिए अब 3 माह का अतिरिक्त समय, छूट की स्कीम बढ़ाई गई

छह लाख आठ हजार स्क्वॉयर मीटर में फैले टी-3 की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के लिए 500 प्रफेशनल तैनात किए गए हैं। टी-3 में प्रवेश करते हुए यात्रियों को सैनिटाइजर मैट से गुजारा जाएगा, ताकि उनके जूते भी सैनिटाइज होते रहें।

पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ ने की बिजली बिल में उद्योगों को राहत देने की मांग..

बता दें दिल्ली एयरपोर्ट को चलाने वाली संस्था डायल के मुताबिक टी-1 और टी-2  टर्मिनल फिलहाल बंद रहेंगे। सिर्फ टी-3 से ही डोमेस्टिक ऑपरेशंस शुरू किए जा रहे हैं। इसके लिए डायल, सीआईएसएफ, दिल्ली पुलिस, एयरलाइंस और अन्य तमाम संबंधित एजेंसियों ने बैठक कर प्लान तैयार किया।