370 हटने के बाद एयरफोर्स और सेना अलर्ट, मिराज स्क्वाड्रन को हर समय उड़ान भरने के लिए तैयार रहने के निर्देश | Airforce and Army alerts after 370 withdraws, instructions to Mirage Squadron to be ready to fly at all times

370 हटने के बाद एयरफोर्स और सेना अलर्ट, मिराज स्क्वाड्रन को हर समय उड़ान भरने के लिए तैयार रहने के निर्देश

370 हटने के बाद एयरफोर्स और सेना अलर्ट, मिराज स्क्वाड्रन को हर समय उड़ान भरने के लिए तैयार रहने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 6, 2019/3:43 am IST

ग्वालियर। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद एयरफोर्स और सेना को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एयरफोर्स स्टेशन पर अफसरों और कर्मचारियों के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं। मिराज स्क्वाड्रन को हर समय उड़ान के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए है। मुरार का सेना मुख्यालय मथुरा और दिल्ली के संपर्क में है।

पढ़ें- दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत, सीएम ने जता…

बीएसएफ और सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के आसपास पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के बाद वहां करीब एक लाख जवानों को तैनात किया गया है। कश्मीर में कर्फ्यू लगाया गया है। कश्मीर में देश विरोध काम करने और दंगा भड़काने वाले सभी अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें- राममंदिर जन्मभूमि विवाद :आज से सुप्रीम कोर्ट में रोजाना होगी सुनवाई

इस कार्रवाई से पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सेना के जवानों की तैनाती की गई है। अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को पहले ही कश्मीर से वापस भेज दिया गया है। 

पढ़ें-चार मंजिला इमारत में लगी आग, पांच लोगों की मौत 11 लोग झुलसे, बचाव कार्य जारी

पानी में बह गई महतारी एक्सप्रेस