अगले शिक्षण सत्र से सभी सरकारी स्कूलों में होगी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई, सरकार ने जारी किया आदेश | All government schools will study in English medium from next year

अगले शिक्षण सत्र से सभी सरकारी स्कूलों में होगी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई, सरकार ने जारी किया आदेश

अगले शिक्षण सत्र से सभी सरकारी स्कूलों में होगी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई, सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 16, 2019/6:27 am IST

नई दिल्ली। आंध्रप्रदेश में अगले शिक्षण सत्र से प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होगी। इसके लिए सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं, अब आंध्रप्रदेश की जगन सरकार ने हाल ही में 13 नवंबर को आईएएस अधिकारी वेत्री सेल्वी को स्पेशल ऑफिसर नियुक्त किया। इधर सरकार के इस फैसले से सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गया है। वहीं, आपको बता दें कि लगभग 34% सरकारी स्कूल अंग्रेजी माध्यम में ही चल रहे हैं।

Read More News: सरकारी स्कूल में पाइप में दबकर मासूम बच्चे की मौत, इलाके में फैली सनसनी

जगन सरकार के इस ऐलान के बाद अब तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के महासचिव नारा लोकेश ने मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। सरकार पर ही निशाना साधते हुए कहा कि जगनमोहन 10वीं क्लास की परीक्षा के दौरान पेपर लीक मामले में पकड़े गए थे।

Read More News:भिलाई में बास्केटबॉल खिलाड़ी ने की खुदकुशी, रिश्तेदार के घर रहती थी…

लोकेश इस बयान के बाद भी नहीं रूके उन्होंने कहा कि जगनमोहन लोगों से कहते हैं कि वे बीए या बी कॉम जैसी कुछ पढ़ाई की है। क्या आप जानते हैं कि वे पास हुए थे या नहीं? वे 10वीं क्लास में पेपर लीक मामले में पकड़े गए थे।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/cQ4VF8CvWC0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers