अमेरिका सहित 16 देशों के राजदूत जम्मू कश्मीर के हालत का जायजा लेंगे | Ambassadors of 16 countries including America will take stock of Jammu and Kashmir

अमेरिका सहित 16 देशों के राजदूत जम्मू कश्मीर के हालत का जायजा लेंगे

अमेरिका सहित 16 देशों के राजदूत जम्मू कश्मीर के हालत का जायजा लेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 9, 2020/5:11 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका के राजदूत केनेथ आइ जस्टर समेत 16 देशों के राजनयिक आज जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। 370 को खत्म होने के बाद आज वे घाटी का जायजा लेंगे। प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात कर सकते हैं।

पढ़ें- CAA पर नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने कहा- कानून संवैधानिक प्..

राजदूत दिल्ली से सुबह सीधे श्रीनगर जाएंगे। वहां सिविल सोसाइटी के सदस्यों और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों से राज्य के हालात की जानकारी लेने के बाद शाम को जम्मू चले जाएंगे। वहीं पर रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार को ये सभी राजदूत उप राज्यपाल जीसी मुर्मू से मुलाकात करेंगे।

पढ़ें- प्रिंटिंग प्रेस में भीषण आग, 1 शख्स की मौत, दमकल की 35 गाड़ियां आग बुझाने में…

प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका, लैटिन अमेरिकी और अफ्रीकी देशों के राजदूतों के साथ ही साथ बांग्लादेश, वियतनाम, मालदीव, दक्षिण कोरिया के राजदूत भी होंगे। ब्राजील के राजदूत को भी जाना था, लेकिन वो पहले से तय कार्यक्रमों के चलते नहीं जा पा रहे हैं।

पढ़ें- CIC के इस फैसले से मोदी सरकार को बड़ा झटका, गुप्त चंदा देने वालों क…

अधिकारियों ने बताया कि कई देशों के राजदूतों ने जम्मू-कश्मीर जाने और वहां के हालात का जायजा लेने का अनुरोध किया था। वहीं यूरोपीय संघ के देशों ने यह यात्रा किसी और तारीख में कराने की बात कही है।

पढ़ें- जेएनयू में दीपिका पादुकोण के जाने पर सरकार का बयान, केवल कलाकार ही …

दो बाघों की वर्चस्व की लड़ाई