कोरोना टेस्टिंग में अमेरिका अव्वल, हमारे बाद सिर्फ भारत का नंबर- ट्रंप | America number one in Corona Testing

कोरोना टेस्टिंग में अमेरिका अव्वल, हमारे बाद सिर्फ भारत का नंबर- ट्रंप

कोरोना टेस्टिंग में अमेरिका अव्वल, हमारे बाद सिर्फ भारत का नंबर- ट्रंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 22, 2020/8:59 am IST

नई दिल्ली। भारत में कोरोना टेस्टिंग को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम जल्द ही पांच करोड़ टेस्ट पूरे कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है।

पढ़ें- दुश्मनों के टैंक को ध्वस्त कर देगा ‘ध्रुवास्त्र’, म…

कोरोना टेस्टिंग के मामले में इस वक्त दुनिया में अमेरिका नंबर वन ही है, क्योंकि वहां पर हर रोज करीब सात लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। बुधवार सुबह तक अमेरिका में 49 मिलियन से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। वहीं अगर भारत की बात करें, तो अब भारत में हर रोज साढ़े तीन लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं और कुल टेस्ट का आंकड़ा डेढ़ करोड़ के करीब पहुंच गया है।

पढ़ें- 8 जेल प्रहरी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित कैदी के संपर्…

ट्रंप बोले कि अमेरिका में सबसे अधिक केस इसलिए हैं, क्योंकि हम सबसे अधिक टेस्ट कर रहे हैं। जल्द ही हम 50 मिलियन टेस्ट का आंकड़ा पूरा कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है। भारत ने करीब 12 मिलियन टेस्ट किए हैं, उसके बाद कई देश अभी भी 6-7 मिलियन पर ही पहुंच पाए हैं।

पढ़ें- पत्रकार ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, बदमाशों ने दो बेटियों के सामने क…

वहीं ट्रंप ने एक बार फिर माना कि अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है और दुख की बात ये है कि अभी ये और डरावना हो सकता है। मास्क को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं हमेशा अपने पास मास्क रखता हूं, जब भी किसी के आसपास आता हूं तो मास्क लगा लेता हूं।