अमेरिका का बड़ा बयान, चीन ताकतवर बनने की कोशिश करेगा तो हम बेकार नहीं बैठेंगे, हर हाल में देंगे भारत का साथ | America's big statement, if China tries to become powerful

अमेरिका का बड़ा बयान, चीन ताकतवर बनने की कोशिश करेगा तो हम बेकार नहीं बैठेंगे, हर हाल में देंगे भारत का साथ

अमेरिका का बड़ा बयान, चीन ताकतवर बनने की कोशिश करेगा तो हम बेकार नहीं बैठेंगे, हर हाल में देंगे भारत का साथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 7, 2020/11:11 am IST

वॉशिंगटन। भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिका ने साफ कर दिया है कि वो हर मोर्च पर भारत के साथ खड़ा है। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिडोस ने एक इंटरव्यू में बयान दिया है कि ‘‘हमारा संदेश स्पष्ट है।

पढ़ें- भिलाई स्टील प्लांट के 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, परचेस विभाग का मैन…

चाहे भारत और चीन के बीच विवाद हो या और कोई मामला, हमारी सेना मजबूती से खड़ी रहेगी। अमेरिकी सेना ताकतवर है और ऐसी ही बनी रहेगी। कोई भी देश सबसे ताकतवर बनने की कोशिश करेगा तो हम बेकार नहीं बैठेंगे। चाहे यह दक्षिण चीन सागर में हो या यहां अमेरिका में।’’

पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख के पार, बीते 24 घंटे में …

अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में अपने दो वॉरशिप रोनाल्ड रीगन और निमिट्ज की तैनाती की है। इसके बारे में उन्होंने कहा कि इन पोतों को तैनात करने का हमारा मकसद दुनिया को यह दिखाना है कि हमारे पास अब भी दुनिया की बेहतरीन फोर्स है। राष्ट्रपति ट्रम्प ने सेना को मजबूत करने के लिए काफी निवेश किया। न सिर्फ हथियार बल्कि जान देने के लिए तैयार रहने वाली सैन्य बल तैयार की है। वे ऐसा करते रहेंगे।

पढ़ें- चीनी सीमा पर रात को अपाचे अटैक, मिग-29 और चिनूक हेलीकॉप्टर लगातार भ…

अमेरिका ने साफ किया है कि वो चीन की विस्तारवादी नीतियों से निपटने की कोशिश में है। अमेरिकी राष्ट्रपति आने वाले दिनों में चीन से जुड़े एक्सक्यूटिव ऑर्डर साइन कर सकते हैं। हम कई मुद्दों पर गौर कर रहे हैं। इनमें चीनी नागरिकों के इमिग्रेशन, हमारे स्वास्थ्यकर्मियों को मेडिकल इक्विपमेंट्स दिलाने और दवाओं की कीमत कम करने से जुड़े मुद्दे शामिल हैं।