EVM के विरोध पर अमित शाह ने विपक्षी दलों से किए दस सवाल... आप भी देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 22 May 2019 04:56 PM, Updated On 22 May 2019 04:45 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलों द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाए जाने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर दस सवाल दागे हैं। बता दें ईवीएम पर सवाल उठाते हुए 22 विपक्षी दलों ने गिनती से पहले वीवीपीएटी से मिलान की मांग की थी। लेकिन चुनाव आयोग ने बैठक में इस मांग को खारिज करने का फैसला लिया। बताया जा रहा है कि बैठक में आयोग के वरिष्ठ अफसरों के साथ सीनियर अधिकारियों के साथ चुनाव आयुक्त अशोक लवासा भी मौजूद थे। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि यदि आयोग विपक्षी दलों की मांग पर राजी होता है तो मतगणना में 2-3 दिन का समय लग सकता है।

शाह ने ट्वीट कर लिखा है कि EVM का विरोध देश की जनता के जनादेश का अनादर है। हार से बौखलाई यह 22 पार्टियां देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवालिया निशान उठा कर विश्व में देश और अपने लोकतंत्र की छवि को धूमिल कर रही है। मैं इन सभी पार्टियों से कुछ प्रश्न पूछना चाहता हूं।

 

 

 

 

 

 

 

 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले मंगलवार को कांग्रेस, एसपी, टीएमसी समेत 22 दलों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी। विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि 23 मई को मतगणना शुरू होने से पहले बिना किसी क्रम के चुने गए पोलिंग स्टेशनों पर वीवीपीएटी पर्चियों की जांच की जाए। वहीं आयोग ने एक बयान में स्ट्रांगरूम्स में रखे गए ईवीएम की सुरक्षा को लेकर जाहिर की जा रही तमाम आशंकाओं को खारिज कर दिया।

 

 

 

 

 

Web Title : Amit Shah asked 10 questions from opposition parties on EVM issue

जरूर देखिये