अमित शाह के लिए बंगले की तलाश पूरी, B-12 बंगला अलाट, तीन राज्यों के चुनाव पर फोकस | Amit Shah New Bungalow :

अमित शाह के लिए बंगले की तलाश पूरी, B-12 बंगला अलाट, तीन राज्यों के चुनाव पर फोकस

अमित शाह के लिए बंगले की तलाश पूरी, B-12 बंगला अलाट, तीन राज्यों के चुनाव पर फोकस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 20, 2018/7:38 am IST

भोपाल। बीजेपी इस साल होने वाले तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन राज्यों में चुनावों पर भोपाल से नजर रखेंगे। बताया जा रहा है कि शाह जल्द भोपाल में डेरा डालने वाले हैं। इसके लिए उनके लिए बंगले की तलाश पूरी हो गई है। उन्हें भोपाल के 74 बंगले में बंगला अलाट हो गया है। बी-12 नंबर का यह बंगला मेघराज जैन के नाम आवंटित था।

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव पर नजर रखने अमित शाह के लिए काफी दिनों से बंगले की तलाश की जा रही थी। अब उन्हें यहां बंगला मिल गया है। शाह भोपाल से चुनावी कमान संभालेंगे। यहां वार रूम की तरह कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जा रहा है इसके साथ ही सोशल मीडिया का सेंटर भी लगातार काम करेगा।

ये भी पढ़ें-समय खत्म होने से पहले मप्र सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले का आवंटन किया निरस्त

भाजपा के प्रदेश कार्यालय से अलग चुनाव वार रूम बनाया जा रहा है। यह इसलिए अलग बनाया गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की टीम, उनका डाटा, विश्लेषण करने वाले लोग, सोशल मीडिया समेत सब अलग-अलग संचालित होता है। इस टीम में गुजरात से लेकर दिल्ली तक के खास लोग शामिल रहते हैं। मध्यप्रदेश में केंद्र इसलिए बनाया जा रहा है कि ताकिछत्तीसगढ़ और राजस्थान जाना यहां से आसान है। जब जरूरत होगी तो भाजपा की केंद्रीय टीम जयपुर, रायपुर या इंदौर का दौरा कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-इस नेता ने कहा- अजय सिंह को लगा है ब्रम्ह श्राप, कलुषित मन में भरी है कालिख 

विधानसभा चुनाव में भाजपा का ज्यादा ध्यान राजस्थान के चुनाव पर रहेगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ और फिर मध्यप्रदेश पर रहेगा। माना जा रहा है कि इस बार के चुनाव ज्यादा दिलचस्प होने जा रहे हैं। क्योंकि भाजपा के खिलाफ कई दल महागठबंधन की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस ने हाल ही में बसपा के साथ हाथ मिलाने के संकेत दिए हैं, वहीं समाजवादी पार्टी के साथ भी जाने से इनकार नहीं किया है। बताया जा रहा है कि वोटों के बिखराव को रोकने के लिए कई दल एक साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

वेब डेस्क IBC24

 

 

 

 
Flowers