सेना का ऑपरेशन मिशन-60, सोपोर में एक आतंकी ढेर, सर्चिंग और चेकिंग अभियान जारी | Army Operation Mission-60

सेना का ऑपरेशन मिशन-60, सोपोर में एक आतंकी ढेर, सर्चिंग और चेकिंग अभियान जारी

सेना का ऑपरेशन मिशन-60, सोपोर में एक आतंकी ढेर, सर्चिंग और चेकिंग अभियान जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : February 22, 2019/5:16 am IST

नई दिल्ली। सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया। पुलवामा हमले के बाद सेना ने इलाके से आतंकियों को खदेड़ने में लगी है। सर्च ऑपरेशन के दौरान सोपोर के वारपोर इलाके में तीन आतंकी छीपे होने की सूचना मिली। एककाउंटर के दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ अब भी जारी है। बताया जा रहा है घाटी में अब भी कई आतंकी छुपे हैं।

पढ़ें- घाटी को फिर दहलाने की कोशिश, जैश कर सकता है पांच सौ किलो विस्फोटक का इस्तेमाल…

इलाके में 60 आतंकी एक्टिव है, इसमें 35 पाकिस्तानी आतंकी हैं। इन आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा गया है। इसके पहले सेना ने ऑपरेशन-25 चलाया था। इसके तहत सुरक्षाबलों ने आतंकी गाजी राशिद को मार गिराया था।

पढ़ें-तीन तलाक अध्यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, तीसरी बार जारी

इससे पहले शोपियां में सेना के कैंप के बाहर संदिग्ध गतिविधि देखी गई। इसके बाद कैंप के गेट पर तैनात संतरी ने फायरिंग की। वहीं, LoC पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। गुरुवार को भी पुंछ में पाकिस्तान की ओर से गोले दागे गए। सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया।

पढ़ें-जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं है नीतीश कुमार, बोल…

बता दें, पुलवामा अटैक के बाद पूरे जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों की ओर से सर्चिंग और चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 18 फरवरी को सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के साजिशकर्ता आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में सेना के मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए थे।

 

 
Flowers