आर्मी स्कूल में 8000 शिक्षकों की भर्ती, 20 तक कर सकते हैं आवेदन | Army school recruitment, recruitment of 8000 teachers, up to 20 can apply

आर्मी स्कूल में 8000 शिक्षकों की भर्ती, 20 तक कर सकते हैं आवेदन

आर्मी स्कूल में 8000 शिक्षकों की भर्ती, 20 तक कर सकते हैं आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 9, 2020/11:23 am IST

नई दिल्ली। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने शिक्षकों के 8000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2020 के तहत प्राइमरी ट्रेंड टीचर, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2020 रखी गई है।

पढ़ें- अब चीन की खैर नहीं ! भारत की रक्षा में अमेरिका ने त…

आधिकारिक नोटिकफिकेश के लिए यहां क्लिक करें

पढ़ें- फिर मैदान में ‘माई के लाल’, बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें!

8000 पदों पर निकली इस भर्ती के तहत चयन के लिए उम्मीदवारों को तीन स्टेज की प्रक्रिया से गुजरना होगा और ये स्टेज होंगे, स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और शिक्षण कौशल का मूल्यांकन। इसी आधार पर चयन किया जाएगा।

पढ़ें- सुखोई फाइटर जेट से ‘रुद्रम’ का सफल परीक्षण, दुश्मन …

योग्यता

पीआरटी के पदों पर आवेदन के लिए बी.एड/दो वर्षीय डिप्लोमा और ग्रेजुएशन में न्यूनतम 50% अंकों का होना जरूरी। TGT पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास बी.एड और ग्रेजुएशन में कम से कम 50% नंबर होने चाहिए। पीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बी.एड और पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 50 परसेंट मार्क्स का होना अनिवार्य है।

पढ़ें- केशकाल गैंगरेप: IBC24 से मिले पीड़ित परिवार, आदिवास…

उम्मीदवारों की भर्ती ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के माध्यम से की जाएगी। स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://aps-csb.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का CTET/TET पास होना अनिवार्य नहीं है।

आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती के लिए 40 वर्ष तक के फ्रेशर कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। वहीं जिन उम्मीदवारों के पास अनुभव हैं उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष निर्धारित की गई है।