इस साल नहीं होगा एशिया कप, 2021 तक के लिए टला, कोरोना संकट के चलते ACC ने लिया फैसला | Asia Cup Postponed Till June 2021 Due To Corona Virus, Announces ACC

इस साल नहीं होगा एशिया कप, 2021 तक के लिए टला, कोरोना संकट के चलते ACC ने लिया फैसला

इस साल नहीं होगा एशिया कप, 2021 तक के लिए टला, कोरोना संकट के चलते ACC ने लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 9, 2020/5:12 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के चलते दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया था, लेकिन अब हालात सुधरने के साथ ही धीरे—धीरे सभी देशों की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए खेल जगत में भी कई प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया गया था। इसी बीच खबर आई है कि सितंबर में होने वाला एशिया कप जून 2021 तक के लिए टाल दिया गया है।

Read More: यहां 10 से 13 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, बंद रहेंगी सभी दुकानें और परिवहन सेवाएं

बताया जा रहा है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार को अपने सदस्यों की बैठक बुलाई थी। एग्जिक्यूटिव बोर्ड की बैठक में कोरोना वायरस के प्रभाव और एशिया कप पर होने वाले इसके असर पर गंभीरता से विमर्श किया गया, लेकिन यात्रा संबंधी नियम, क्वारंटीन नियम, मूलभूत स्वास्थ्य परेशानी, सामाजिक दूरी जैसे अन्य कारक क्रिकेट पर भारी पड़ गए।

Read More: हाथी के हमले से पूर्व जिला पंचायत सदस्य की मौत, सड़ी गली अवस्था में मिली लाश

एसीसी की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस साल टूर्नामेंट की अगवानी पाकिस्तान को करनी थी, लेकिन उसने श्रीलंका से मेजबानी अधिकार की अदला-बदली की थी इसलिए अब जून 2021 में होने वाला अगला एशिया कप श्रीलंका में होगा जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 2022 में टूर्नामेंट कराएगा। यानी हर दो साल में होने वाला यह टूर्नामेंट लगातार दो साल खेला जाएगा।

Read More: छत्तीसगढ़ की परिवहन चौकियों पर स्थापित होगा आबकारी चेक-पोस्ट, शराब तस्करी रोकने मंत्री कवासी लखमा ने दिए निर्देश

 

 
Flowers