कई ईवीएम में खराबी की शिकायत,मतदान का वक्त बढ़ाने की मांग,अफसरों ने खराबी की शिकायत को किया खारिज | Assembly Election:

कई ईवीएम में खराबी की शिकायत,मतदान का वक्त बढ़ाने की मांग,अफसरों ने खराबी की शिकायत को किया खारिज

कई ईवीएम में खराबी की शिकायत,मतदान का वक्त बढ़ाने की मांग,अफसरों ने खराबी की शिकायत को किया खारिज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 12, 2018/5:14 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के 18 सीटों पर वोटिंग जारी है। मतदान के लिए सुबह से ही लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। पोलिंग बूथों में खासकर महिलाओं की संख्या में सबसे ज्यादा नजर आ रही है। कुछ मतदान केंद्रों में ईवीएम खराबी की भी शिकायत मिली है। भानुप्रतापपुर के कोर मतदान केंद्र-2 में ईवीएम खराबी के बाद पोलिंग बूथ में लोग परेशान होते रहे, यहां लोग मतदान का वक्त बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

वहीं कोंडागांव के 131 नंबर पोलिंग बूथ में भी खराबी आई। कोंडागांव के पल्ली में भी खराबी आई। बीजापुर के भैरमगढ़ गागड़ा नगर और मतदान क्रमांक 107 प्राथमिक शाला बारजे के ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते आधे घंटे देर से वोटिंग शुरू हो पाई। यहां दूसरी ईवीएम मशीन से दोबारा मतदान शुरू किया गया।

नारायणपुर विधानसभा के बोर गांव के मतदान बूथ में भी ईवीएम खराबी की शिकायत मिली लेकिन यहां थोड़ीदेर के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। कांकेर के कोकानपुर और रामनगर में भी ईवीएम में कुछ तकनीकी खराबी आने के बाद आधे घंटे तक लोग परेशान होते रहे। हांलाकि थोड़ी देर बाद वहां मतदान की प्रकिया फिर शुरू हो गई।चित्रकोट विधानसभा के परपा मतदान बूथ में भी मशीन खराबी शिकायत मिली यहां थोड़ी देर पर वोटिंग शुरू हुई है।

ईवीएम खराबी की शिकायत आने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने सफाई दी है कि ईवीएम में तकनीकी खराबी की कोई शिकायत नहीं थी। ईवीएम के हिलने से केवर थोड़ी देर के लिए समस्या हुई थी। लेकिन सारी मशीनों को अपडेट कर लिया गया है और वोटिंग फिर से शुरू हो गई है।राजनांदगांव के खैरागढ़ विधानसभा में ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद 10 मतदान केंद्रों में ईवीएम मशीन बदलकर पुन: मतदान प्रारंभ किया गया। 

वहीं अंतागढ़ के कापसी 27 नंबर बूछ में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान प्रभावित हुआ है। लोग परेशान नजर आए। पोलिंग बूथ में लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है। 

आपको बतादें गंडई, सम्बलपुर, बाघुर, बरगढ़ा, कतलवाही, मूतेड, बोथी, पवनतरा, मुस्का, बकरकट्टा के मतदान केंद्र में खराबी आई थी, जहां नई मशीनें लगाई गई।  जबकि खपरी कला के मतदान केंद्र के ईवीएम में आई खराबी में अब तक सुधार नहीं हो पाया है।

 

 

 

 

 
Flowers