ग्रंथपाल के पद पर पदोन्नत हो सकेंगे सहायक शिक्षक, पंचायत ने दी हरी झंडी | Assistant teachers will be promoted to the post of librarian

ग्रंथपाल के पद पर पदोन्नत हो सकेंगे सहायक शिक्षक, पंचायत ने दी हरी झंडी

ग्रंथपाल के पद पर पदोन्नत हो सकेंगे सहायक शिक्षक, पंचायत ने दी हरी झंडी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : February 20, 2018/11:21 am IST

शिक्षाकर्मी संघ के मांग पर पंचायत विभाग ने ग्रंथपाल के पद पर सहायक शिक्षकों की पदोन्नति पर हामी भर दी है. संचालक तारण सिन्हा ने आदेश जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि सहायक  वर्ग तीन के जो शिक्षक ग्रंथपाल के लिए पूरी आहर्ता रखते हैं उन्हें ग्रंथपाल के पदों पर नियुक्ति किया जा सकता है. संघ के नेताओं सहित शिक्षकर्मियों ने पंचायत के इस फैसले का स्वागत किया है. 

 

 

संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि हर जिले में ग्रंथपाल के पद खाली हैं ऐसे पदों पर पदोन्नति की मांग हमने पहले भी की थी, लेकिन जिलों के डीईओ उन पदों को देना नहीं चाहते थे. आज पंचायत संचालक ने छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय शिक्षक संघ की मांग पर ये स्पष्ट आदेश जारी कर दिया है कि शिक्षक पंचायत के पद पर सहायत शिक्षक पंचायत से ग्रंथपाल के पदों पर पदोन्नति हो सकती है. ये हमारे लिए अच्छी खबर है कई जिले में इस प्रक्रिया का पालन होगा उससे हमारे वर्ग तीन के साथियों की पदोन्नति ग्रंथपाल के पदों पर हो सकती है.

    

 

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मी संघ संविलियन सहित प्रमुख मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

आपको बतादें शिक्षाकर्मी संघ ने संविलियन सहित अपने कई मागों को लेकर पंचायत विभाग के संचालक तारण सिन्हा को मंगलवार अपना ज्ञापन सौंपा है.

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers