क्या मेजबान इंग्लैंड को मिलेगा फाइनल का टिकट या फिर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Jul 2019 05:38 PM, Updated On 11 Jul 2019 05:27 PM

रायपुर: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के एक मैंच के अलावा और किसी भी मैंच मे लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम ने जीत हासिल नहीं की हैं शायद इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के तीन दिग्गज बल्लेबाज एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, 14 रन पर पवेलियन लौट गए. पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 24 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने 36 ओवरों में 161/6 बना लिया हैं।

Read More: ऐसा है इस सरकारी अस्पताल का हाल, डॉक्टर छाता लेकर कर रहे मरीजों का इलाज

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर कप्तान फिंच को बिना खाता खोले ही जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पवेलियन लौटना पडा। इसके बाद डेविड वॉर्नर 9 रन और पीटर हैंड्सकॉम्ब 4 रन बना कर आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों को क्रिस वोक्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिलहाल क्रीज पर स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी मौजूद हैं।

Read More: सेमीफाइनल में अपना विकेट खोने के बाद रो रहे थे धोनी ! फैंस ने कही ये बात, वीडियो हो रहा वायरल.. देखिए

ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अंक तालिका में 9 मैचों में 7 जीत कर 14 अंक के साथ दूसरी नंबर पर थी। वहीं, इंग्लैंड की टीम 9 मैचों में 6 जीत कर 12 अंक के साथ तीसरे नंबर पर थी।

Read More: जल शक्ति अभियान में छत्तीसगढ़ के 2 जिलों को किया गया शामिल, पानी बचाने किए जाएंगे विशेष प्रबंध

ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 बार फाइनल में पहुंच चुकी है, जिसमें से उन्होंने 5 खिताब पर कब्जा जमाया है और 2 बार उपविजेता रही है। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम इससे पहले 3 बार फाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन तीनों बार उसे उप विजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा।

Read More: क्या सच में नो बॉल पर आउट हुए धोनी? सोशल मीडिया पर इस सवाल पर मचा बवाल

Web Title : australia vs england live score update

जरूर देखिये