निर्माण के बाद ऐसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर.. तस्वीरें जारी | Ayodhya's Ram Mandir will look like this after construction .. Photos released

निर्माण के बाद ऐसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर.. तस्वीरें जारी

निर्माण के बाद ऐसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर.. तस्वीरें जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 4, 2020/11:33 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। भूमि पूजन के पहले सरकार ने राम मंदिर की प्रस्तावित तस्वीरें जारी की हैं। बनने के बाद अयोध्या का राम मंदिर कुछ ऐसा ही दिखेगा।

 

पढ़ें- रायपुर के आयुष खरे ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 में हासिल किए 267 रैंक.. देखिए नतीजे

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है। ट्रस्ट ने बताया था कि भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए कुल 175 लोगों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है, इसमें अलग-अलग आध्यात्मिक परंपराओं से आने वाले 135 संत शामिल हैं। वहीं. मंच पर पीएम के अलावा बस पांच लोग उपस्थित रहेंगे।

पढ़ें- सीरियल किलर डॉक्टर ने 100 से ज्यादा हत्याएं की और किडनी भी निकाला

भूमिपूजन के दौरान पीएम मोदी कुल तीन घंटे अयोध्या में बिताएंगे। इसके पहले सोमवार को अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी की ओर से कहा गया था कि पीएम मोदी जन्मभूमि पर जाने से पहले हनुमानगढ़ी पर भी पूजा करने जाएंगे। चूंकि ऐसी मान्यता है कि भगवान हनुमान के आशीर्वाद के बिना भगवान राम के कोई काम शुरू नहीं होते।

पढ़ें- लद्दाख में भारत ने तैनात किए हैवी टैंक, सेना पीछे करने भारत ने दी च…

ऐसे में पीएम मोदी पहले भगवान हनुमान से पूजा कर आशीर्वाद लेंगे, जिसके बाद वो भूमि पूजन के लिए जाएंगे। पीएम भूमि पूजन में मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो की चांदी की ईंट आधारशिला के रूप में रखेंगे। पूजन के लिए धार्मिक अनुष्ठान सोमवार से ही शुरू किए जा चुके हैं।

 

 
Flowers