बीएल संतोष को भाजपा ने सौंपी नई जिम्मेदारी, बनाए गए संगठन महासचिव

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 14 Jul 2019 08:03 PM, Updated On 14 Jul 2019 08:03 PM

नई दिल्ली: आरएसएस में बदलाव के बाद भाजपा संगठन में बड़ा बदलाव किया गया है। भाजपा ने संयुक्त महासचिव बीएल संतोष को पार्टी का नया संगठन सचिव नियुक्त किया है। बता दें इससे पहले रामलाल संगठन सचिव थे। उन्होंने लगीाग 13 साल तक भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव पद पर रहे। बताया जा रहा है कि आरएसएस ने रामलाल को वापस बुला लिया है, जिसके बाद भाजपा ने यह फैसला लिया है।

Read More: दो रस्सियों के सहारे उफनती नदी को पार करते हैं मजबूर ग्रामीण, वीडियो देखकर सहम जाएंगे आप


Read More: बाल सुधार गृह से तीन अपचारी बालक फरार, मेन गेट की चाबी चुराकर भागे किशोर

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को बीजेपी के संयुक्त महासचिव बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। बताया यह भी जा रहा है कि इससे पहले राष्ट्रीय महासचिव के पद पर आसीन रामलाल खुद ही बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटना चाहते थे और उन्होंने दो साल पहले प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखकर अपनी मंशा जाहिर की थी।

Read More: एक लाख के इनामी समेत 8 नक्सलियों का सरेंडर, ग्रामीणों ने किया पुलिस के सुपुर्द


Read More: बीजेपी सांसद ने दी सदस्यता अभियान की जानकारी, जनप्रतिनिधि एक दिन में करेंगे 15 किलोमीटर की पदयात्रा

अपने पत्र में रामलाल ने कहा था कि बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद का दायित्व निभाते हुए मुझे 11 साल गुजर चुके हैं। अब मेरी उम्र 65 साल हो चुकी है। लिहाजा आपसे अपील है कि इस पद की जिम्मेदारी अब किसी अन्य को सौंप दिया जाए, ताकि काम तेज गति से जारी रहे। फिलहाल रामलाल को आरएसएस के अखिल भारतीय सह-प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है।

Read More: 29 जुलाई से पहले करवा लें राशन कार्ड का नवीनीकरण, 15 जुलाई से लिए जाएंगे आवेदन, देखें प्रक्रिया की पूरी जानकारी

Web Title : B L santhosh as National General Secretary Organisation of the BJP

जरूर देखिये