टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की हो सकती है छुट्टी, BCCI ने मंगवाए इन पदों के लिए आवेदन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 16 Jul 2019 04:04 PM, Updated On 16 Jul 2019 04:04 PM

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप मुकाबले से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से टीम मैनेजमेंट और कोच को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत टीम के अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए हैं। बीसीसीआई ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और प्रशासकीय मैनेजर के पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। फिलहाल टीम को नया ट्रेनर और फीजियो मिलना तय है, क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट ने ये पद छोड़ दिया था।

Read More: स्वतंत्र देव सिंह होंगे UP भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, चंद्रकांत दादा पाटिल और मंगल प्रभात लोढ़ा को भी मिली नई जिम्मेदारी

टीम इंडिया के विश्व कप मुकाबले से बाहर होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई कोच रवि शास्त्री की छुट्टी कर सकती है। बीसीसीआई ने कहा है कि इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 जुलाई शाम 5 बजे तक अपना आवेदन भेज सकते हैंं। हालांकि टीम इंडिया के मौजूदा कोचिंग स्टाफ इस भर्ती प्रक्रिया में स्वत: ही शामिल समझा जाएगा।

Rad More: राजधानी से लापता हुई युवती, बैंक में जरुरी काम कहकर निकली थी घर से

वहीं, दूसरी ओर रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट 3 अगस्त से 3 सितंबर तक होने वाले वेस्टइंडीज दौरे तक है। जबकि सहयोगी स्टाफ में शामिल गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं। बता दें वेस्टइंडीज दौरे के चलते कोच रवि शास्त्री सहित इन सभी स्टाफ का कार्यकाल 45 दिन के लिए बड़ा दिया गया था।

Read More: दो सड़क हादसों में दो परिवार के 7 लोगों की मौत दो घायल, ट्र​क ने कार को मारी टक्टर

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने रवि शास्त्री के कोच रहते आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई। हालां​कि रवि शास्त्री के कोच बनते ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।

Read More: अगवा बच्चे का जला हुआ शव मिला, रविवार शाम किया गया था वरूण मीणा का अपहरण

Web Title : BCCI will drop indian coach ravi shastri

जरूर देखिये