एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पहले इन फिल्मी सितारों ने भी की थी खुदकुशी, देखिए | Before actor Sushant Singh Rajput, these film stars also committed suicide, see

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पहले इन फिल्मी सितारों ने भी की थी खुदकुशी, देखिए

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पहले इन फिल्मी सितारों ने भी की थी खुदकुशी, देखिए

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:00 AM IST, Published Date : December 4, 2022/12:00 am IST

मुंबई। बॉलीवुड के उभरते एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर मिलते ही फैंस को बड़ा सदमा लगा है, उन्होंने खुदकुशी क्यों की यह अभी पता नहीं चल सका है। इस साल बॉलीवुड ने कई दिग्गज कलाकारों को खो दिया, ऋषि कपूर, इरफान खान, वाजिद खान की अभी हाल में मौत हुई है। इनके सदमे से फैन्स उबरे भी नहीं थे कि अब सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर सामने आ गयी है।

ये भी पढ़ें : फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की भूमिका निभाने वाले …

बिहार के पटना में जन्मे टीवी जगत में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड की तरफ अपने कदम बढ़ाए, बॉलीवुड में भी उन्होंने अपने अभिनय से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया। एम.एस. धोनी जैसी फिल्म कर उन्होंने अपनी अभिनय क्षमता भी दिखा दी थी। सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के ऐसे पहले कलाकार हैं जिन्होंने खुदकुशी की ऐसा नहीं है इससे पहले भी कई फिल्म सितारों ने खुदकुशी कर वक्त से पहले ही अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

ये भी पढ़ें : बैकग्राउंड डांसिंग के बाद एकता कपूर ने बदली थी सुशांत की किस्मत

इसके पहले ‘क्राइम पेट्रोल’ की अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने आत्महत्या कर ली थी, वह 25 साल की थीं, मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित अपने आवास पर प्रेक्षा ने सीलिंग फैन से लटककर आत्महत्या कर ली। अभिनेत्री ने कथित तौर पर एक सुसाइड नोट छोड़ा है, लेकिन इसमें यह उल्लेख नहीं है कि उन्होंने आत्महत्या क्यों की, खबरों के अनुसार लॉकडाउन के बीच काम न मिलने के कारण प्रेक्षा डिप्रेशन में चली गई थी।

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत ने खुदकुशी कर ली है, बांद्रा में फांसी …

टीवी सीरियल्स बालिका वधू की फेमस किरदार प्रत्युषा बनर्जी ने साल 2016 में खुदकुशी कर ली थी, तब यह कहा गया था कि प्रत्युषा बनर्जी डिप्रेशन में चल रही थीं और इस वजह से उन्होंने अपने ही फ्लैट में खुदकुशी कर ली। वहीं साल 2013 में बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने भी खुदकुशी कर ली थी। जिया खान का शव पंखे से लटका हुआ मिला था। तब आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप भी लगा था।

ये भी पढ़ें : पर्दे पर ‘धोनी’ को कर दिया था जीवंत, किसी ने नहीं सोचा था इस तरह कहेंगे दुनिय…

बॉलीवुड की फेमस अदाकारा परवीन बॉबी भी साल 2005 में अपने फ्लैट में मृत पायी गयी थीं, तब यह कहा गया था कि वह अकेलेपन की शिकार थीं। दीवाना फिल्म से सबको अपना दीवाना बनाने वाली फिल्म अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत भी सवालों के घेरे में रही। 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की मौत की खबर सामने आयी थी। तब यह कहा गया था कि उन्होंने पांचवें फ्लोर से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली।