कांग्रेस ने की भाजी-भात पार्टी, महंत ने सपत्नीक ग्रामीणों के साथ किया भोजन | bhaji bhat party of congress

कांग्रेस ने की भाजी-भात पार्टी, महंत ने सपत्नीक ग्रामीणों के साथ किया भोजन

कांग्रेस ने की भाजी-भात पार्टी, महंत ने सपत्नीक ग्रामीणों के साथ किया भोजन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 3, 2019/9:26 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस भाजी-भात पार्टी कर मतदाताओं को रिझाने में जुटी है। कोरबा लोकसभा क्षेत्र के मरवाही के सकोला गांव में कांग्रेस ने सामूहिक तौर पर लाल भाजी और भात का आयोजन किया। कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत और उनके पति चरणदास महंत की मौजूदगी में कांग्रेस नेताओं ने ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर भाजी भात का भोजन किया।

पढ़ें- रेखा नायर को EOW का नोटिस, सात दिनों के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने के …

हालांकि कांग्रेस की भाजी भात पार्टी पर अब तक चुनाव आयोग की नजर नहीं पड़ी है और न ही ऐसे आयोजन की कोई अनुमति ली गई है। कांग्रेस नेता भाजी भात को अपनी संस्कृति और परंपरा का हिस्सा बता रहे है।

पढ़ें- सीएम बघेल से सीधा संवाद, फेसबुक और ट्विटर पर शाम सात बजे ‘भूपेश हाज…

बीच बीच में मरवाही में कांग्रेस की जीत की चर्चा भी हो रही है और गांव में विपक्षियों की गतिविधियां भी साझा की जा रही हैं। ऐसे में भात के भाजी के रंग में रंगने के साथ ही लोगों को कांग्रेस के पक्ष में करने की यह सियासी कोषिष काफी कारगर भी साबित हो रही है साथ ही कांग्रेस के इस भाजी भात में खर्च दूसरे भोजन आयोजनों की तुलना में काफी कम आती है हालांकि कांग्रेस के भाजीभात पार्टी पर अब तक चुनाव आयोग की नजर तो नहीं पड़ सकी है न ही ऐसे आयोजनों की कोई अनुमति ली गयी है पर कांग्रेसी नेता भाजी भात का रंग कोरबा में कांग्रेस की जीत के रूप में सामने आने की बात कह रहे है तो वहीं चरणदास महंत कहते हैं कि भाजी भात हमारी संस्कृति और परंपरा का अंग है और भाजीभात की इस षुरूआत का रंग अच्छा आएगा इसका हमको पूरा विष्वास है.