भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का विवादित बयान, कहा- दोहरा देंगे कोरेगांव का किस्सा | Bhim Army Chif chandra shekhar azad ravan's Controversial statement

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का विवादित बयान, कहा- दोहरा देंगे कोरेगांव का किस्सा

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का विवादित बयान, कहा- दोहरा देंगे कोरेगांव का किस्सा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 15, 2019/12:14 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दलों के नेता जनता के बीच अपनी पैठ बनाने में लगे हुए हैं और देश के अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में भीम आर्मी सेना के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण ने मीडिया से रूबरू होकर बड़ा बया न दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस दिन देश के संविधान पर आंच आएगी, भीमा कोरेगांव दोहरा देंगे।

उन्होने आगे कहा कि किसी को भी वोट देने से पहलेे रोहित की शहादत याद रखना, अत्याचारी, अत्याचारी होता है। वो कभी भी हितैषी नहीं हो सकता। इसलिए मैने कहा था कि भीमा कोरेगांव हादसा फिर से दोहरा देंगे, फिलहाल अभी इसकी जरूरत नहीं है। लेकिन जिस दिन देश के संविधान पर आंच आएगी, भीमा कोरेगांव दोहरा देंगे। बता दें की उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीते दिनों भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी।

Read More: ओडिशा में केंद्र व राज्य सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- उद्योगपतियों के कर्ज माफ होते हैं लेकिन किसानों के नहीं

क्या है भीमा कोरेगांच की कहानी
भीमा-कोरेगांव लड़ाई जनवरी 1818 को पुणे के पास हुई थी। ये लड़ाई ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी की सेना और पेशवाओं की फौज के बीच हुई थी। इस लड़ाई में अंग्रेज़ों की तरफ से महार जाति के लोगों ने लड़ाई की थी और इन्हीं लोगों की वजह से अंग्रेज़ों की सेना ने पेशवाओं को हरा दिया था। महार जाति के लोग इस युद्ध को अपनी जीत और स्वाभिमान के तौर पर देखते हैं और इस जीत का जश्न हर साल मनाते हैं।

 
Flowers