मानसून सत्र से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | Bhupesh baghel cabinet meeting held today

मानसून सत्र से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

मानसून सत्र से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 11, 2019/5:07 pm IST

रायपुर: विधानसभा के मानूसन सत्र से पहले सीएम भूपेश बघेल ने गुरूवार को मंत्रिमंडल की अहम बैठक बुलाई थी। बैठक में सीएम भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल ने मानसून सत्र के लिए नई रणनीति तैयार की। वहीं, दूसरी ओर कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तवों पर मुहर लगाई। इस दौरान किसानों के मुद्दे को लेकर भी चर्चा हुई।

Read More: क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद भाजपा का दामन थामेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

भूपेश कैबिनेट ने इन प्रस्तवों पर लगाई मुहर

स्काई योजना को लेकर निर्णय लिया गया। प्रदेश में 14202 टॉवर लगनी थी, लेकिन 202 टावर ही लग पाए हैं। कंपनी से बात करके समीक्षा के बाद जरूरी जगह पर टॉवर लगाकर कनेक्टिविटी बढ़ाया जाएगा। सभी परिवारों को 35 किलो चावल देने की बात घोषणा पत्र में थी, राशन कार्ड मामले में कानून में संसोधन की जरूरत है। इसलिए आज इस कानून में संसोधन करने पर सहमति बनी।

Read More: अब तो हद हो गई! यहां ‘जय श्री राम’ कहने पर शिक्षक ने पहली कक्षा के छात्र को बेरहमी से पीटा

प्रदेश के सभी 168नगरीय निकायों में पौनी पसारी मार्केट शुरू किया जाएगा। लोहार, बांस, और गांव से जुड़े व्यवसाय शुरू किए जाएंगे, इससे युवकों को रोजगार मिलेगा। 12 हजार से ज्यादा परिवारों को लाभ मिलेगा। अनुपूरक बजट के मामले में चर्चा हुई, अनुमोदन किया गया है। यूनिवर्सल हेल्थ केयर को लेकर अध्ययन चल रहा है।

Read More: डिनर पार्टी को लेकर सीएम कमलनाथ बोले- कर्नाटक-गोवा से मत किजिए मध्यप्रदेश की तुलना, दिल्ली की राजनीति पर हुई चर्चा

 
Flowers