खातों में रुपए पहुंचने के बाद भूपेश ने किसानों से की फोन पर बात, अन्नदाताओं ने कहा- धन्यवाद, देखिए | Bhupesh talked to farmers on phone after reaching Debt waiver in accounts

खातों में रुपए पहुंचने के बाद भूपेश ने किसानों से की फोन पर बात, अन्नदाताओं ने कहा- धन्यवाद, देखिए

खातों में रुपए पहुंचने के बाद भूपेश ने किसानों से की फोन पर बात, अन्नदाताओं ने कहा- धन्यवाद, देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 27, 2018/2:25 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को अपने वादे के मुताबिक शपथ ग्रहण के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया। लिंकिंग में जिन 3 लाख 57 हजार किसानों का पैसा सहकारी समितियों ने काट लिया था, मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर ऐसे सभी किसानों के खाते में कटौती की राशि वापस कर दी गई। यह राशि 1248 करोड रुपए है, जो किसानों के खाते में जमा हुई है। मुख्यमंत्री बघेल ने ऋण माफी पर अमल कितना हुआ है, यह जानने के लिए किसानों से मोबाइल पर बात कर हकीकत की जानकारी  ली।

किसानों के लिंकिंग कर्ज के रुपए उनके खातों में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोबाइल पर बात की। उन्होंने चारामा और अन्य जगहों के किसानो को फोन कर उन्हें कर्ज माफी होने की बधाई दी। बातचीत के दौरान किसानों ने कर्ज माफी के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहते हुए आभार जताया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ छत्तीसगढ़ी में बधाई दी। किसानों ने भी छत्तीसगढ़ी में ही बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश को बताया कि अचानक खाते में रकम आने से वे हक्के-बक्के रह गए थे।

यह भी पढ़ें : लंबे समय से अटका तीन तलाक विधेयक लोकसभा में पारित, पक्ष में 245 और विरोध में 11 वोट 

किसान जगदीश ने उन्हें बताया कि खाते में रुपए आने के बाद वे भागते-भागते बैंक गए थे कि कल को कोई समस्या खड़ी न हो जाए। बैंक जाने पर उन्हें मालूम चला कि सरकार ने अपना वादा निभा दिया है। जगदीश ने इसके लिए मुख्यमंत्री बधाई और अनेकाने धन्यवाद दिया।

देखिए बातचीत का वीडियो

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ouH_WakVciY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers