चक्रवात के कारण मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, इतने दिनों तक नहीं पड़ेगी ठंड, बढ़ सकता है तापतान | Big change in weather due to cyclone, cold will not last for so many days, temperature may increase

चक्रवात के कारण मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, इतने दिनों तक नहीं पड़ेगी ठंड, बढ़ सकता है तापतान

चक्रवात के कारण मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, इतने दिनों तक नहीं पड़ेगी ठंड, बढ़ सकता है तापतान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 7, 2020/9:37 am IST

भोपाल। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में इस बार दिसंबर के महीने में भी प्रदेशवासियों को गर्मी का अहसास हो रहा है। तीखी धूप होने के कारण दिन के तापमान में भारी इजाफा हो रहा है। वहीं रात के तापमान में भी ज्यादा गिरावट नहीं हो रही है।

Read More News: छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सह-प्रभारी नवीन आज 2 दिवसीय दौरे पर आएंगे रायपुर, पार्टी के आला नेताओं से करेंगे चर्चा

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी मध्यप्रदेश पर एक चक्रवात बना हुआ है और एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत पर मौजूद है। इन सिस्टमों के कारण ही पिछले हफ्तेभर से दोपहर के समय हवा का रुख दक्षिण-पूर्वी हो रहा है। जिससे दिन के तापमान में तेजी से इजाफा हो रहा है।

Read More News: शादी समारोह में 5 साल के बच्चे के गर्दन पर मारा ब्लेड, हालत गंभीर

मौसम वैज्ञानियों ने साफ कर दिया है कि आने वाले 5 दिन तापमान ऐसे ही सख्त बना रहेगा। 5 वें दिन के बाद पश्चिमी मध्यप्रदेश के कुछ जिलों मे गरज चमक के साथ बारिश होनी की संभावना है। हल्की फुल्की इस बारिश के बाद ही प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

Read More News: राजधानी में भी दुकानों के बंद होने के समय में किया गया बदलाव, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश