मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी खाली पदों पर होगी भर्ती, विभागों को ​निर्देश जारी | Big decision of Modi government, recruitment to all vacant posts, directives to departments

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी खाली पदों पर होगी भर्ती, विभागों को ​निर्देश जारी

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी खाली पदों पर होगी भर्ती, विभागों को ​निर्देश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 22, 2020/12:42 pm IST

नईदिल्ली। मोदी सरकार ने सभी केंद्रीय नौकरियों में खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए बड़ा फैसला किया है। सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलाने जा रही है, सूत्रों के मुताबिक, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि सभी मंत्रालय और विभाग जल्द से जल्द इस संबंध में जरूरी कदम उठाएं और उसकी जानकारी भेजें।

ये भी पढ़ें:पिता और भाई ने 4 साल के मासूम से किया थर्ड डिग्री टार्चर, शरीर पर गर्म सलाखों से दिए घाव

सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई निवेश और विकास दर बढ़ाने को लेकर बनी मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र की नौकरियों में खाली पड़े पद जल्द से जल्द भरे जाने चाहिए। कैबिनेट कमेटी के निर्देश के बाद डीओपीटी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्रीमंडल की बैठक, 6 महीने बढ़ा ओबीसी आयो…

डीओपीटी ने पत्र में कहा है कि सीधी भर्ती वाले जो पद हैं, उनको भरा जाए और इसकी जानकारी डीओपीटी को सौंपी जाए, हर मंत्रालय और विभाग को महीने की पांचवीं तारीख से पहले इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी डीओपीटी को देनी होगी। ग्रुप A, B और C वाले पदों की सीधी भर्ती केंद्र में होती है। इसे UPSC और SSC संचालित करती है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय कृषि समृद्धि मेला की जोरशोर से तैयारियां …

गौरतलब है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की पूरी कोशिश कर रही है, इसके लिए बजट में बड़े कदम उठाने की तैयारी की जा रही है., वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में नौकरियों के अवसर पैदा कर देश में बड़ा संदेश देने की योजना है, विपक्षी पार्टियां रोजगार और निवेश को लेकर शुरू से मोदी सरकार पर हमलावर रही है।

ये भी पढ़ें: डिप्टी CM केशव प्रसाद बोले- कांग्रेस और नेहरू ने द…

 
Flowers