#IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स पैडलर्स का बड़ा खुलासा! कोकिन की होम डिलेवरी के लिए नशाखोर 'चाकलेट' और 'केक' जैसे कोड वर्ड्स का करते थे इस्तेमाल | Big disclosure of drugs paddlers! Drug addicts used code words like 'chocolate' and 'cake' for home delivery of cocaine.

#IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स पैडलर्स का बड़ा खुलासा! कोकिन की होम डिलेवरी के लिए नशाखोर ‘चाकलेट’ और ‘केक’ जैसे कोड वर्ड्स का करते थे इस्तेमाल

#IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स पैडलर्स का बड़ा खुलासा! कोकिन की होम डिलेवरी के लिए नशाखोर 'चाकलेट' और 'केक' जैसे कोड वर्ड्स का करते थे इस्तेमाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 8, 2020/4:46 pm IST

रायपुर। अगर हम कहें कि आज की तारीख में राजधानी रायपुर में किसी भी तरह का नशा घर बैठे मंगवाना, पिज्जा ऑर्डर करने जितना आसान है तो ये अतिश्योक्ति नहीं होगी। कम से कम रायपुर से पकड़े गए ड्रग्स पैडलर्स से पूछताछ से तो यही पता चलता है। रायपुर में ड्रग्स आता कहां से है, लाया कैसे जाता है? कहां स्टोर किया जाता है…किन-किन जरियों से ग्राहकों तक पहुंचता है ये पड़ताल जितनी तेज की जाएगी उतनी ही पुख्ता होगा, इस ड्रग नेक्सस को ब्रैक करना…इसी दिशा में पूछताछ से कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर जताया शोक, नेता प्रतिपक्ष न…

रायपुर में कोकिन या कोई और नशा मंगवाना हो तो आपको कहीं बाहर भटकने की जरूरत नहीं…पूरे ठप्पे के साथ….लग्जरी फीलिंग के साथ आप जैसे पिज्जा मंगवाते हैं ठीक वैसे ही…मनचाहा सूखा नशा या किसी भी तरह का नशा ऑर्डर कर सकते हैं…बस कीमत चुकाने की तैयार होनी चाहिए…ये बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है रायपुर से गिरफ्तार दो ड्रग पैडलर श्रेयांस झाबक और विकास बंछोर ने…दोनों आरोपियों ने बताया कि वो ना सिर्फ होटल, नाइट क्लब और हुक्का बारों में बल्कि फार्म हाउस और खेतों में आयोजित होने वाली बर्थ-डे पार्टीज में भी धड़ल्ले से कोकिन सप्लाई करते थे। कोकिन की होम डिलेवरी करवाने के लिए ऑर्डर करने वाले नशाखोर ‘चाकलेट’ और ‘केक’ जैसे कोड वर्ड्स का इस्तेमाल किया करते थे…गिरफ्तारी के पहले आरोपियों को आउटर के एक फार्म हाउस में आयोजित एक बर्थडे पार्टी में कोकिन सप्लाई करने का बड़ा आर्डर मिला था…जिसके लिए उन्होंने कंसाइंमेट भी मंगवा लिया गया था…वो डिजिटल तराजू के साथ ये माल सप्लाई के लिए निकल भी गए थे लेकिन तभी इनमें से एक पुलिस के हत्थे चढ़ गया…।

ये भी पढ़ें: #IBC24AgainstDrugs: कोकीन केस में दूसरे जिलों के 3 संदेहियों को पूछ…

आईबीसी 24 की पड़ताल में सामने आया है की कोकिन मंगवाने वाला युवा पुराना अपराधी है जो तीन से चार लाख रुपए की मंहगी विदेशी बाइक पर घूमता है…इसके और इसके ग्रुप के साथियों के खिलाफ थानों में कई शिकायतें दर्ज हैं…पुलिस ने अब पार्टी देने वाले युवक समेत वहां शामिल होने वाले लोगों से पूछताछ शुरु कर दी है…आईबीसी 24 की पड़ताल के साथ में यह सामने आया है विकास बंछोर ने वीआईपी चौक के पास के एक कांपलेक्स में एक आफिस ले रखा था,इस आफिस को दोनों ड्रग पैडलर स्टोर रुम की तरह उपयोग में लाते थे,और नशे का सामान, नशा तौलने की मशीन समेत अन्य रिकार्ड यहीं पर रखा जाता था…पुलिस ने यहां रेड कर ऐसी चीजें बरामद भी की हैं…जो इन दोनों तस्करों समेत इनके ग्राहकों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए काफी है…।

ये भी पढ़ें: नक्सलियों ने जनअदालत में 25 लोगों को दी मौत की सजा, प्रवक्ता ने प्र…

IBC24 की मुहिम का असर ये हुआ है कि पुलिस एक्टिव होकर लगातार पूछताछ कर रही है…बुधवार को पुलिस ने कुछ लोगों को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया…पता चला है कि अब तक की जांच में क्लब और हुक्का बार संचालकों के अलावा संपन्न घरानों के लड़के-लड़कियों के नाम भी सामने आते रहे हैं…जो आए दिन कोकीन या दूसरा नशा करते हैं…जाहिर है ऐसे में देर रात तक जन्मदिन पार्टी के नाम पर घूमने वाले युवक-युवतियों के परिजनों को अब एक्सट्रा अलर्ट हो जाना चाहिए कि जिन बर्थडे पार्टीज का अरेंजमेंट किया जा रहा है उसमें मंगवाया गया केक या चॉकलेट वास्तव में क्या है।