#IBC24AgainstDrugs: कोकीन केस में दूसरे जिलों के 3 संदेहियों को पूछताछ के लिए लाया जा रहा रायपुर, ड्रग कारोबार से जुड़े होने की आशंका | raipur Cocaine Case

#IBC24AgainstDrugs: कोकीन केस में दूसरे जिलों के 3 संदेहियों को पूछताछ के लिए लाया जा रहा रायपुर, ड्रग कारोबार से जुड़े होने की आशंका

#IBC24AgainstDrugs: कोकीन केस में दूसरे जिलों के 3 संदेहियों को पूछताछ के लिए लाया जा रहा रायपुर, ड्रग कारोबार से जुड़े होने की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 8, 2020/2:53 pm IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। नशे के खिलाफ IBC24 की मुहिम के बाद कोकीन मामले में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं। दूसरे जिले से तीन संदेहियों को पूछताछ के लिए पुलिस रायपुर लेकर आ रही है। तीनों संदेहियों के ड्रग कारोबार से जुड़े होने की आशंका है। पुलिस सुबह से ही कई लोगों से पूछताछ कर रही है। 

पढ़ें- बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए LJP के 42 उम्मीदवा…

वहीं क्वींस क्लब मामले में पुलिस ने अब तक ड्रग पैडलर्स को तो गिरफ्तारी की है लेकिन इस ‘नशीली तालाब’ की कई बड़ी मछलियां अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। 10 दिन बाद भी अब तक प्रमुख संचालकों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इनमें चंपालाल जैन, नेहा जैन, नमित जैन से पुलिस पूछताछ तक नहीं कर सकी है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने IED बम डिफ्यूज करने वाली दंतेवाड़ा की महिला कमांडो से ब..

आखिर पुलिस के हाथ क्यों बंधे हैं समझ से परे है। ऐसे में सवाल यही उठता है कि क्या आरोपियों को पुलिस बचा रही है। कार्रवाई का बहाना या फिर बचने का मौका दे रही है।  

पढ़ें- राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे 100 से ज्यादा लोग, कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

गौरतलब है IBC24 नशे के खिलाफ मुहिम चला रहा है, जिसके बाद रोजाना कई खुलासे हो रहे हैं। गिरफ्तार ड्रग पैडलर्स श्रीयांस झाबक और विकास बंछोर ने कान्हा के एक रिसोर्ट में बड़ी पार्टी ऑर्गेनाइज की थी। इस पार्टी में छत्तीसगढ़ के कई युवक-युवती शामिल हुए थे।  व्हाट्सऐप चैट के जरिये रिसॉर्ट की फोटो और सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई है। जानकारी देकर उसके एवज में मोटी रकम देकर बड़ी पार्टी आयोजित की गई थी। पार्टी में जाने वाले कई युवक युवतियों से भी पुलिस पूछताछ करेगी। मामल में अबतक वीआईपी रोड स्थित एक बड़े होटल के मालिक से पूछताछ के साथ 5 से ज्यादा युवक-युवतियों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। 

पढ़ें- केशकाल गैंगरेप सुसाइड केस, कब्र से निकाले गए मृतिका के शव को जगदलपु.

पिज्जा ऑर्डर करने जैसा आसान है..नशा घर बैठे मंगवाना

आरोपियों से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। आज की तारीख में राजधानी रायपुर में किसी भी तरह का नशा घर बैठे मंगवाना पिज्जा ऑर्डर करने जितना आसान है कम से कम रायपुर से पकड़े गए ड्रग्स पैडलर्स से पूछताछ से तो यही पता चलता है। रायपुर में ड्रग्स आता कहां से है। लाया कैसे जाता है? कहां स्टोर किया जाता है। किन-किन जरियों से ग्राहकों तक पहुंचता है ये पड़ताल जितनी तेज की जाएगी उतनी ही पुख्ता होगा इस ड्रग नेक्सस को ब्रैक करना। इसी दिशा में पूछताछ से कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

पढ़ें- कोरबा: भाजपा नेता और हथकरघा विपणन संघ के पूर्व अध्यक्ष समेत 4 मरीजो…