GST चोरी का बड़ा खुलासा, गुटखा कारोबारी की निशानदेही पर हुई कार्रवाई, 10 ट्रक गुटखा-पान मसाला समेत 25 मशीनें जब्त | Big disclosure of GST theft, crackdown on gutkha businessman, 25 trucks including 10 truck gutkha-pan masala seized

GST चोरी का बड़ा खुलासा, गुटखा कारोबारी की निशानदेही पर हुई कार्रवाई, 10 ट्रक गुटखा-पान मसाला समेत 25 मशीनें जब्त

GST चोरी का बड़ा खुलासा, गुटखा कारोबारी की निशानदेही पर हुई कार्रवाई, 10 ट्रक गुटखा-पान मसाला समेत 25 मशीनें जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : June 13, 2020/1:45 pm IST

इंदौर। डीजीजीआई और डीआरआई की टीम ने गुटखा किंग संजय माटा की निशानदेही पर इंदौर शहर में गुटखा व्यापारी किशोर वाधवानी और श्रीचंद पंजवानी के ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए तकरीबन 225 करोड़ से ज्यादा जीएसटी की चोरी पकड़ी है । डीजीजीआई और डीआरआई की टीम संयुक्त रूप से पिछले 3 दिन से इंदौर शहर में सांवेर रोड स्थित प्लांट पर कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें: सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में बड़े सुधार की कवायद, गैर मोटर वाले वाहनों के उपय…

टीम की कार्रवाई के दौरान यहां अब तक 10 ट्रक गुटखा पान मसाला सहित 25 मशीनें और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज दोनों ही टीमों ने जप्त किए हैं, इस मामले में टीम ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है इसमें एक व्यक्ति के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद हुआ है जो कि फिलहाल इंदौर का निवासी है । डीजीजीआई भोपाल की ओर से जारी किए गए प्रेस नोट में इस ऑपरेशन का नाम ‘कार्क’ रखा गया था । जिसमें सेंट्रल जीएसटी की टीम ने कार्रवाई की है और अनुमानित 300 करोड रुपए तक यह जीएसटी की चोरी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, पेट्रोल पर 4.5 तो डीजल पर 3…

लॉकडाउन के दौरान गाड़ियों पर ऑन ड्यूटी प्रेस लिखकर पान मसाला और गुटखा की सप्लाई मध्यप्रदेश और इससे सीमावर्ती राज्यों में किया जा रहा था । फिलहाल टीम में सभी मशीनें और 10 ट्रक भर के पान मसाला और गुटके की सामग्री जब्ती के साथ ही सांवेर रोड स्थित प्लांट पर भी रॉ मटेरियल जब्त किया है ।

ये भी पढ़ें: GST काउंसिल की बैठक: लेट फीस पर मिली राहत, GSTR 3B के लिए नया विंडो…