लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता | Big government gift before Lok Sabha election, Increased dearness allowance of government employees

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 24, 2019/6:59 am IST

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। कई राज्यों में उम्मीदवारों का भी ऐलान हो चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी चुनावी अभियान में जुट चुकी है। ऐसे में अगर सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल जाए तो ये किसी सोने में सुहागा से कम नहीं है। जी हां ऐसा ही कुछ उत्तरप्रदेश के कर्मचारियों के लिए हुआ है।

ये भी पढ़ें:सेवा सहकारी बैंक में लगी आग, कम्प्यूटर समेत कई जरुरी दस्तावेज जलकर खाक

प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को खुश करने के लिए एक और बड़े राज्य ने सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। जहां प्रदेश के 16 लाख से ज्यादा कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की गई है। उन्हें बढ़ी सैलरी का लाभ एक जनवरी से मिलेगा। और इस महीने की 31 मार्च तक उन्हें तीनों महीनों की बढ़ी सैलरी मिल जाएगी। साथ ही मार्च का बढ़ा हुआ भत्ता कर्मचारियों के वेतन में जुड़ कर आएगा।

ये भी पढ़ें:सपा ने किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, अखिलेश यादव आजमगढ़ से, आजम 

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करते हुए उसे 12 प्रतिशत कर दिया। इसका फायद उत्तरप्रदेश के 16 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा। प्रदेश सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों के वेतन में 1 हजार से 4 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी होगी।

 

 
Flowers