बड़ी खबर, इंजीनियर स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए आगे के सेमेस्टर में मिल जाएगा प्रवेश | Big news, engineer students will get admission in the next semester without giving exams

बड़ी खबर, इंजीनियर स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए आगे के सेमेस्टर में मिल जाएगा प्रवेश

बड़ी खबर, इंजीनियर स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए आगे के सेमेस्टर में मिल जाएगा प्रवेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 11, 2020/7:07 am IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। प्रदेश के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें बिना परीक्षा दिए ही आगे के सेमेस्टर में एडमिशन मिल जाएगा। वर्तमान में होने वाली परीक्षा कोविड संक्रमण से टल गई है, लेकिन शासन से निर्देश मिलने के बाद आगे आने वाले समय में छुटी हुई परीक्षा विश्विद्यालय लेगा।

पढ़ें- कोरोना के कारण निजी स्कूलों में 35-60 फीसदी वेतन कटौती कर रहा प्रबं…

CSVTU ने एन माइनस फोर नियम को शिथिल करते हुए स्टूडेंट्स के पढ़ाई और भविष्य खराब नहीं होने के लिए यह निर्णय लिया है, जिससे स्टूडेंट्स बिना बैक आये अपने अगले सेमेस्टर की पढ़ाई कर सकेंगे। इस राहत का मतलब यह बिलकुल भी नहीं है की उन्हें जनरल प्रमोशन दिया गया है यह संक्रमण काल में स्टूडेंट्स को महज सहूलियत दी गई है।

पढ़ें- भाजपा नेता शहरी बाबू हो गए, गोबर से इन्हें गंध आने लगी है.. नफरत भी…

छुटी परीक्षा का निर्धारण CSVTU राज्य शासन से मिलने वाले निर्देशों के बाद करेगा। वर्तमान में जिन सेमेस्टर की परीक्षा देनी थी उन्हें अगली बार इन विषयों की परीक्षा देने के बाद उत्तीर्ण होना भी अनिवार्य्य होगा।

पढ़ें- कोरोना के कारण निजी स्कूलों में 35-60 फीसदी वेतन कटौती कर रहा प्रबं…

CSVTU के रजिस्ट्रार ने बताया की एन माइनस फोर नियम फोर्थ सेमेस्टर के बाद होता है, जिसमे फिफ्थ सेमेस्टर में जाने वाले स्टूडेंट्स को फर्स्ट क्लियर करना जरुरी था जिसमे स्टूडेंट्स को राहत दे दी है। रजिस्ट्रार ने बताया की इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष की परीक्षा के लिए राज्य शासन ने सितम्बर से पूर्व परीक्षा कराने की अनुमति CSVTU को दे दी है।

 
Flowers