बिलासपुर और जगदलपुर एयरपोर्ट जुड़ेगा अंतर्राज्यीय विमान सेवा से | Bilaspur and Jagdalpur airports will now be connected by international airline

बिलासपुर और जगदलपुर एयरपोर्ट जुड़ेगा अंतर्राज्यीय विमान सेवा से

बिलासपुर और जगदलपुर एयरपोर्ट जुड़ेगा अंतर्राज्यीय विमान सेवा से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 7, 2019/5:48 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लिए एक अच्छी खबर है अब बिलासपुर और जगदलपुर अंतर्राज्यीय विमान सेवा से जुड़ने जा रहा है। बता दें कि बिलासपुर में दिल्ली से बोइंग विमान पहुंचेगी और बोकारो होते हुए कोलकता तक जाएगी। जबकि जगदलपुर से केवल एक फ्लाइट विशाखापट्नम तक जाएगी। डीजीसीए से हरी झंडी मिलने के बाद अब जिले के चकरभाठा एयरपोर्ट पर नया रन-वे और टर्मिनल बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है। इसकी लंबाई दो किलोमीटर होगी।इसे इतना मजबूत बनाया जाएगा की भारी विमान लैंड कर सकेगा।
ये भी पढ़े –स्कूल कार्यक्रम के दौरान ओ लड़की आंख मारे गाने पर नाचे राकांपा सांसद ,वीडियो वायरल

इसी तरह मौजूदा टर्मिनल भी बोइंग को कंट्रोल करने के हिसाब से पर्याप्त नहीं है। ऐसे में यहां नया टर्मिनल भी बनाने का प्रस्ताव है। जो आधुनिक रडार से लेकर अन्य मशीनों से लैस होगा।ताकि विमानों को सुरक्षित लैंड कराया जा सके और यहां से उड़ान भी आसान हो सके डीजीसीए ने प्रदेश में बिलासपुर को ही बड़े शहरों से जोड़ने के लिए उपयुक्त माना है। यहां बिलासपुर, जगदलपुर के अलावा अंबिकापुर भी हवाई सेवा शुरू करने की दौड़ में शामिल था। चकरभाठा को प्रदेश के अंदर हवाई सेवा शुरू करने के लिए टू सी एरोड्रम लाइसेंस पहले ही मिल चुका है। अब दूसरे प्रदेशों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत करने की तैयारी है।