CDS बनते ही एक्शन मोड में आए बिपिन रावत, भारतीय आकाशीय क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए बनेगा एयर डिफेंस कमांड | Bipin Rawat in action mode as soon as CDS is formed

CDS बनते ही एक्शन मोड में आए बिपिन रावत, भारतीय आकाशीय क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए बनेगा एयर डिफेंस कमांड

CDS बनते ही एक्शन मोड में आए बिपिन रावत, भारतीय आकाशीय क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए बनेगा एयर डिफेंस कमांड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 3, 2020/3:12 am IST

नई दिल्ली। CDS बनते ही जनरल बिपिन रावत एक्शन मोड पर आ गए हैं। रावत ने एयर डिफेंस को और मजबूती देना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने इसके लिए प्लान तैयार करने को कहा है। भारत के आकाशीय क्षेत्र की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए एक वायु रक्षा कमान बनाने के वास्ते 30 जून तक खाका तैयार करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पढ़ें- पार्किंग को लेकर मेडिकल संचालक ने TI और आरक्षक से की मारपीट, टीआई घायल

तीनों सेनाओं के बीच सामंजस्य और तालमेल के लिए कुछ क्षेत्र चिह्नित किए गए हैं, जिनमें ऐसे स्टेशनों पर साझा ‘साजो-सामान सहयोग पूल स्थापित करना शामिल है, जहां दो या अधिक सेनाओं की उपस्थिति है।

पढ़ें- बिलासपुर रेल मंडल ने रद्द की एक दर्जन से अधिक गाड़ि…

भविष्य की सुरक्षा चुनौतियों से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए तीनों सेनाओं के बीच समन्वय लाने की भारत की सैन्य योजना के लिए महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना गया है। पदभार संभालने के बाद सीडीएस ने एकीकृत रक्षा स्टाफ के महत्वपूर्ण अधिकारियों के साथ बैठक की और अनेक प्रकोष्ठों के प्रमुखों को तीनों सेनाओं के बीच समयबद्ध तरीके से तालमेल और सामंजस्य बढ़ाने के लिये सिफारिशें देने को कहा।

पढ़ें- एयरपोर्ट पर हवाई हमले में 8 लोगों की मौत, दनादन दाग..

 
Flowers