कुतिया ने पांच पिल्लों को दिया जन्म, 12 गांव के 2 हजार लोगों को दी दावत, आकाल पड़ने के बाद से है ऐसी मान्यता | Bitch gave birth to five puppies, gave feast to 2 thousand people of 12 villages, this is recognized since the famine

कुतिया ने पांच पिल्लों को दिया जन्म, 12 गांव के 2 हजार लोगों को दी दावत, आकाल पड़ने के बाद से है ऐसी मान्यता

कुतिया ने पांच पिल्लों को दिया जन्म, 12 गांव के 2 हजार लोगों को दी दावत, आकाल पड़ने के बाद से है ऐसी मान्यता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 28, 2021/6:30 pm IST

सतनाः एक ऐसी खबर… जो थोड़ी हटकर है… खबर सतना जिले के चित्रकूट के खोही गांव की है, जहां जूली नाम की एक कुतिया ने 5 पिल्लों को जन्म दिया। इस खुशी में जमकर जश्न मना, 12 गांव के करीब 2 हजार लोगों को भोजन कराया गया। लोगों ने दावत का आनंद लिया, साथ ही नवजात पिल्लों को खूब आशीर्वाद भी दिया। बात सुनने में थोड़ी अजीब जरूर लग रही है, लेकिन ये सच है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- किसान का बेटा हूं, किसान के लिए लडूंगा…छत्तीसगढ़ की एक आवाज है- ‘जय किसान’

कुतिया के 5 पिल्लों को जन्म देने पर लोगों ने जमकर जश्न मनाया। ढोल नगाड़े बजाए गए, जिसकी थाप पर लोग जमकर थिरके भी। गांव के लोग बता रहे है कि इस इलाके में कभी अन्न का अकाल हो गया था, जिसके बाद इस गांव के कुत्तों ने भगवान गैबीनाथ से प्रार्थना की। तब कहीं जाकर अन्न का अकाल खत्म हो पाया, तब से लेकर आज तक इस गांव में लोगों का कुत्तों के प्रति लगाव है। जिस जूली नाम की कुतिया ने पिल्लों को जन्म दिया वो मुस्तफा खान के घर पर रह रही है और इसीलिए इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन मुस्तफा खान, उमेश पटेल और आरके कुरीले किया है। कार्यक्रम के लिए बाकायदा निमंत्रण कार्ड भी छपाए गए थे।

Read More: किसान नेता राकेश टिकैत ने एक शख्स को जड़ा तमाचा, प्रियंका गांधी ने किया किसानों के साथ खड़े रहने का ऐलान