राजनीति की पिच पर पैर जमाएंगे गंभीर, ये पार्टी दे सकती है नई दिल्ली से लोकसभा टिकट | BJP can give Gautam Gambhir ticket to Lok Sabha

राजनीति की पिच पर पैर जमाएंगे गंभीर, ये पार्टी दे सकती है नई दिल्ली से लोकसभा टिकट

राजनीति की पिच पर पैर जमाएंगे गंभीर, ये पार्टी दे सकती है नई दिल्ली से लोकसभा टिकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 12, 2019/9:47 am IST

नई दिल्ली । टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बीजेपी गंभीर को नई दिल्ली लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकती है। इस सीट से मीनाक्षी लेखी सांसद हैं, उनको पार्टी किसी और सीट से उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि बीजेपी और गोतम गंभीर ने अभी इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें- फारुख अब्दुल्ला जैसे नेताओं के कारण देश में कश्मीर जैसी समस्या, बी…

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में RSS की जर्बदस्त पैठ है। जनसंघ के दौर से ही नई दिल्ली का क्षेत्र भाजपा का गढ़ रहा है।यही कारण है कि इसे बीजेपी की सुरक्षित सीट माना जाता है। यहां की वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी की दावेदारी के साथ दौड़ में क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम तेजी से उछला है। सूत्रों की माने तो गौतम गंभीर के नाम के ऐलान की बस औपचारिकता बची है।

ये भी पढ़ें- मेरे साथ भी कपट किया गया, बीजेपी नेता ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट से दूसरे स्थान पर रही थी। आम आदमी पार्टी थी के प्रत्याशी आशीष खेतान को तकरीबन 29 प्रतिशत वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के अजय माकन तीसरे नंबर थे । बीएसपी इस सीट पर पांचवे नंबर थी। इस सीट पर कांग्रेस 7 बार चुनाव जीत चुकी है, जबकि बीजेपी ने यहां 6 बार बाजी मारी है। नई दिल्ली से हमेशा से ही हाईप्रोफाइल सीट रही है । लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी को जहां झटका देते हुए कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है । पार्टी के नेता गोपाल राय का कहना है कि कांग्रेस के साथ अब गठबंधन नहीं होगा अब बात बहुत आगे तक जा चुकी है। वहीं आप भी अब इस सीट पर दम लगाने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

 
Flowers