बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की मांग | BJP delegation meets Governor, demands Kamal Nath government to prove majority

बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की मांग

बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 14, 2020/12:18 pm IST

भोपाल। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर प्रदेश की कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की मांग की है। बीजेपी ने राज्यपाल से अनुच्छेद 175(2) के तहत प्रदत शक्तियों के उपयोग की मांग की है। इसके साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर हॉर्स ट्रेडिंग करने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश राजभवन में बढ़ी हलचल, राज्यपाल से मिलने …

प्रतिनिधिमंडल ने 16 मार्च को शुरू होने वाले बजट सत्र में पहले दिन ही कमलनाथ सरकार से बहुमत साबित करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से सिंधिया समर्थक 19 विधायकों सहित 22 विधायकों के इस्तीफे का भी जिक्र किया है। बीजेपी प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सर्चिंग पर निकली पुलिस पार्टी को आईडी ब्लास्ट से बन…

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद सरकार पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, कमलनाथ सरकार की सिफारिश पर सिंधिया समर्थक 6 मंत्रियों को पद से हटा दिया है, वहीं सिंधिया गुट के 19 विधायक बेंगलुरू में रूके हैं। जिन्होने इस्तीफा भेज दिया है लेकिन उनके उपस्थित होकर इस्तीफा देने की बात विधानसभा अध्यक्ष ने कही है। बावजूद इसके किसी भी विधायक ने विधानसभा में हाजिरी नही दी।

ये भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष का बड़ा बयान, दो-तीन विधायकों पर स…

पत्रकारों से चर्चा के दौरान बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने बहुमत खो दिया है, इसलिए अल्पमत वाली सरकार के पास कोई संवैधानिक शक्ति नही है कि वे बजट पेश करे या फिर राज्यपाल का अभिभाषण कराए, हमने मांग की है कि चूंकि सरकार ने विश्वास खो दिया है इसलिए सत्र से पहले ही सरकार को बहुमत साबित करना चाहिए, उन्होने कहा कि विधायक अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, उन्होने केंद्रीय बल से सुरक्षा की मांग की है, जब तक ये सुरक्षा उन्हे नही मिलेगी वे वापस नही आएंगे।

 
Flowers