बीजेपी ने किया राजभवन में कराई 106 विधायकों की परेड, राज्यपाल ने अधिकारों की रक्षा का दिया भरोसा | BJP parade 106 MLAs at Raj Bhavan The governor gave confidence to protect the rights

बीजेपी ने किया राजभवन में कराई 106 विधायकों की परेड, राज्यपाल ने अधिकारों की रक्षा का दिया भरोसा

बीजेपी ने किया राजभवन में कराई 106 विधायकों की परेड, राज्यपाल ने अधिकारों की रक्षा का दिया भरोसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 16, 2020/8:58 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 26 मार्च तक स्थगित हो गया है। स्थगित होने के बाद अब बीजेपी के विधायक सदन के बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया है। बताते चले कि विधानसभा अध्यक्ष एन प्रजापति ने कोरोना वायरस के चलते विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक स्थगित किया गया है।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि – मैं सभी माननीय सदस्यों को शुभकामनाओं के साथ यह साला देना चाहता हूं। प्रदेश की जो स्थिति है उसमें जिसका अपना दायित्व है वह शांतिपूर्ण तरीके से निष्ठा पूर्वक और संविधान के द्वारा परंपरा के अलावा नियमों के साथ उसका पालन करें। मध्य प्रदेश का जो गौरव है लोकतांत्रिक परंपरा है उनकी रक्षा हो सके यह मैं आपको सलाह देता हूं।

यह भी पढ़ें- सीएम कमलनाथ का बयान- सरकार पूरी तरह से सुरक्षित, आदर्श परिस्थितियों…

फ्लोर टेस्ट ना किए जाने से नाराज बीजेपी राज्यपाल के पास पहुंची है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने अपने सभी 106 विधायकों की राज्यपाल के सामने परेड करवाई और समर्थन की सूची सौंपी। इस दौरान राज्यपाल ने विधायकों से उनकी तटस्थता के बारे में भी पूछा। बीजेपी विधायकों का जवाब सुनने केबाद राज्यपाल ने भरोसा दिया कि वह संविधान के अनुसार कार्रवाई करेंगे। राज्यपाल ने कहा कि विधायकों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी।

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Bhopal: Bharatiya
Janata Party MLAs met Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon at Raj
Bhawan today. He said, &quot;Appropriate action will be taken. Be
assured that no one will violate your rights&quot;. <a
href="https://t.co/BBZn9QxnTr">pic.twitter.com/BBZn9QxnTr</a></p>&mdash;
ANI (@ANI) <a
href="https://twitter.com/ANI/status/1239463840355504131?ref_src=twsrc%5Etfw">March
16, 2020</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र: राज्यपाल लालजी टंडन का अभिभाषण शु…

वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जानकारी मिली है कि अब कांग्रेस भी सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर सकती है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि बेंगलुरु में जिन विधायकों को रखा गया है, उनको लेकर अदालत में याचिका दाखिल की गई है। कांग्रेस के 16 विधायक कहां पर हैं, इसकी अभी ठोस जानकारी नहीं है इसको लेकर कांग्रेस याचिका दाखिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें- लोकतंत्र की हत्या करने नरेंद्र मोदी मॉडल आया है, पहले अपहरण करो..फि…

बीजेपी विधायकों के राजभवन पहुंचने से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरे राज्यपाल से अच्छे संबंध हैं, हमने राजनीति पर कोई बात नहीं की है।