कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप, रमन के ओएसडी रहे बिसेन ने पद का किया दुरुपयोग, मोटी तनख्वाह पर पत्नी को किया नियुक्त | Blame of congress Spokesman on arun bisen

कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप, रमन के ओएसडी रहे बिसेन ने पद का किया दुरुपयोग, मोटी तनख्वाह पर पत्नी को किया नियुक्त

कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप, रमन के ओएसडी रहे बिसेन ने पद का किया दुरुपयोग, मोटी तनख्वाह पर पत्नी को किया नियुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 13, 2019/9:02 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने मुख्य सचिव सुनील कुजूर एवं ईओडब्ल्यू के प्रमुख जीपी सिंह से मिलकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ओएसडी रहे अरुण बिसेन की धर्मपत्नी जागेश्वरी बिसेन के खिलाफ शिकायत की है। विकास तिवारी का दावा है कि बिसेन ने अपने रसूख के दमपर पत्‍नी को एनआरडीए के कार्यालय में मोटे वेतन पर नियुक्त करवाया था और हर महीने तकरीबन एक लाख की सैलरी भी दिलवाई जा रही थी। प्रवक्ता विकास तिवारी ने इस नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि लगातार प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगार दर दर की ठोकर खा रहे हैं। बिसेन की पत्‍नी कि इस नियुक्ति पर उन्‍होंने जांच कि मांग की है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने ‘गरीबी पर वार, 72 हजार’ से हटाया भ्रम, कहा- 12 हजार सा…

प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि जहां एक और प्रदेश के मूल निवासी पच्चीस लाख पंजीकृत बेरोजगार हैं और अपंजीकृत बेरोजगार भी पच्चीस लाख है। इन सब को धता बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने करीबी रहे अधिकारियों के परिजनों को मोटी तनख्वाह में नियुक्ति दिलाते रहे और साथ ही एमबीए की पढ़ाई में भी छूट प्रदान करवाया था।।

पढ़ें- सीएम बघेल का ‘छोटा आदमी’ वाले बयान पर तंज, कहा- आप बड़े आदमी बन गए …

प्रवक्ता विकास तिवारी इस नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि लगातार प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगार दर दर की ठोकर खा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन युवाओं को रोजगार हेतु नाले से गैस निकाल कर पकोड़े तलने की सलाह देते हैं और वहीं दूसरी ओर उनके ही पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अपने कार्यकाल में अपने निकट के लोगों के परिजनों को मोटी तनख्वाह दिलवाया करते थे जिससे कि वह छप्पन भोग खा सकें। प्रवक्ता ने इस नियुक्ति की जांच करने की मांग की है।

 
Flowers